मनोरंजन

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है महाभारत सीरियल के द्रोणाचार्य, शान से जीते हैं जिंदगी

छोटे पर्दे का सबसे चर्चित शो ‘शक्तिमान’ का नाम लेते ही बचपन की यादें ताजा हो जाती है। इस सीरियल में नजर आए हर एक किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया और 90 के दशक के बच्चे तो इन किरदारों को कभी भुला भी नहीं सकते। इस सीरियल में शक्तिमान का किरदार मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ने निभाया था तो वहीं जाने-माने अभिनेता सुरेंद्र पाल ने ‘तमराज किलविश’ का किरदार निभाया था।

सुरेंद्र पाल ने अपने इस किरदार से न सिर्फ अपनी खास पहचान बनाई थी बल्कि उन्हें इसके बाद कई सीरियल्स में काम करने का मौका मिला। आज हम आपको बताने जा रहे हैं अभिनेता सुरेंद्र पाल की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें और उनकी संपत्ति के बारे में।

shaktiman

सुरेंद्र पाल न सिर्फ अपने अभिनय के कारण सुर्खियों में रहते हैं बल्कि वह अपनी पर्सनल जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। बता दे, सुरेंद्र पाल ने ऐतिहासिक सीरियल ‘महाभारत’ में भी गुरु द्रोणाचार्य का किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद किया गया। खास बात यह है कि, इस किरदार के माध्यम से सुरेंद्र पाल की पहचान ‘द्रोणाचार्य’ के नाम से ही होने लगी थी।

shaktiman

surendra pal

इसके बाद सुरेंद्र पाल ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’, ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘देवों के देव महादेव’, ‘विष्णु पुराण’ जैसे टीवी के कई मशहूर सीरियल्स में नजर आए और उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया। वैसे तो सुरेंद्र पाल ने अपने अभिनय करियर में कई नाटकों में भाग लिया और सीरियल्स में काम किया। लेकिन सबसे ज्यादा पहचान होने शक्तिमान के विलेन ‘तमराज किलविश’ से मिली। इतना ही नहीं बल्कि सुरेंद्र पाल को आज भी ज्यादातर फैंस तमराज किलविश के नाम से ही जानते हैं।

surendra pal

surendra pal

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुरेंद्र पाल ने साल 1984 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने हिंदी सिनेमा की बड़ी फिल्म ‘खुदा गवाह’, ‘शहर’, ‘जोधा अक़बर’ जैसी फिल्मों में काम किया। एक रिपोर्ट की माने तो सुरेंद्र पाल करीब 163 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और वह अपनी लाइफ को बेहद ही शानदार तरीके से जीते हैं।

surendra pal

सुरेंद्र पाल फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के अलावा कई विज्ञापन के जरिए भी कमाई करते हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2007 में एक प्रोडक्शन कंपनी शुरू की है। इस कंपनी के जरिए वह भोजपुरी फिल्मों का निर्माण और निर्देशन करते हैं। बता दें, अपनी इस प्रोडक्शन कंपनी के तहत सुरेंद्र पाल ने फिल्म ‘भोजी के सिस्टर’ बनाई है जिसे लोगों का खूब प्यार मिला।

surendra pal

surendra pal

वहीं बात करें सुरेंद्र पाल की शादीशुदा जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 1996 में बरखा शर्मा सिंह से शादी रचाई थी। लेकिन साल 2002 में इन दोनों का तलाक हो गया। सुरेंद्र पाल को इस शादी से 3 बच्चे हुए जो उन्हीं के साथ रहते हैं। फिलहाल सुरेंद्र पाल कुछ समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर है।

Related Articles

Back to top button