बॉलीवुड

ये 5 अभिनेत्रियां हुई हैं कास्टिंग काउच का शिकार,शारीरिक संबंध बनाने की शर्त पर मिला काम का ऑफर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिग्गज अभिनेत्रियों की कमी नहीं है। इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते एक अच्छा खासा मुकाम पाया है। लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी अभिनेत्रियों को मेहनत के दम पर ही कामयाबी मिल जाती है। कई बार इन अभिनेत्रियों को ऐसी-ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ जाता है, जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। जी हां, उन्हें कई बार अपने करियर में कास्टिंग काउच का भी शिकार होना पड़ जाता है। कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री का घिनौना सच है।

ऐसी बहुत सी लड़कियां हैं जो अपने मन में हीरोइन बनने का सपना संजोए बॉलीवुड में आती हैं लेकिन उनको कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ जाता है। कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच की घटना को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया और उनके द्वारा अपने अनुभवों को शेयर किया गया। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनको कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है।

राधिका आप्टे

राधिका आप्टे बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। वर्तमान समय में यह किसी के परिचय की मोहताज नहीं हैं। राधिका आप्टे ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। बता दें कि राधिका आप्टे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, बंगाली, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते अच्छी खासी पहचान बनाई है। राधिका आप्टे को साल 2018 में अक्षय कुमार की प्रसिद्ध फिल्म “पैडमैन” में देखा गया था। राधिका आप्टे ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है। अभिनेत्री ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि एक अभिनेता ने उन्हें बॉलीवुड की एक फिल्म ऑफर की थी लेकिन उनको इसके लिए समझौता करने को बोला गया था।

कल्कि कोचलिन

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री कल्की कोचलीन ने भी यह बात स्वीकार किया है कि उन्हें अपने करियर में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है। कल्की कोचलीन के अनुसार, लोगों को यह लगा कि मैं भारत से नहीं हूं तो आसानी से मेरा फायदा उठाकर वह मेरा शोषण कर लेंगे, पर कल्की कोचलीन ने कहा कि कभी भी उन्होंने समझौता नहीं किया है। कल्की कोचलीन ने अपनी प्रतिभा के बलबूते इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी जगह बनाई है।

सुरवीन चावला

टीवी सीरियल्स में काम करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली सुरवीन चावला खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। सुरवीन चावला को भी साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था परंतु सुरवीन चावला के अनुसार, समझौता करने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया था। हालांकि, सुरवीन चावला ने यह बात माना कि बॉलीवुड में कभी उन्हें इस तरह के मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा है।

एली अवराम

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री एली अवराम भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। अभिनेत्री ने यह बताया था कि करियर के शुरुआती दिनों में दो निर्देशकों ने उन्हें साथ सोने का इशारा किया था। एली अवराम के अनुसार, बॉडी शमिंग तक का उनको सामना करना पड़ा था। वह काफी छोटी थीं, जिसकी वजह से उनको यह कहा जाता था कि वह हीरोइन नहीं बन सकतीं। उनको वजन कम करने के लिए भी बोला गया था।

टिस्का चोपड़ा

टिस्का चोपड़ा कई मशहूर सीरियल और वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं। वह मौजूदा समय में जानी-मानी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। बता दें कि टिस्का चोपड़ा “तारे जमीन पर” में ईशान की मां का रोल निभा चुकी हैं। टिस्का चोपड़ा ने खुलेआम यह बात स्वीकार किया था कि अपने करियर की शुरुआत में एक फिल्म में काम करने के लिए उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button