अजब ग़जबमनोरंजन

पूरे रीति-रिवाज के साथ की गई गर्भवती कुतिया की गोद भराई, देखे तस्वीरें

कुतिया हुई गर्भवती तो धूमधाम से कराई गोद भराई, वायरल हुई तस्वीरें

जानवरों के प्रति इंसानों का प्यार तो आपने कई जगह पर देखा होगा। हर कोई अपने घर में कुत्ते, बिल्ली और अन्य तरह के जानवर रखना पसंद करते हैं, साथ ही इनका एक सदस्य की तरफ ख्याल भी रखते हैं। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कुत्तिया की गोद भराई की कुछ तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है।

इन तस्वीरों को खूब पसंद भी किया जा रहा है और हर कोई इस परिवार की तारीफ कर रहे हैं कि, जानवर के प्रति उनका प्यार बाकी लोगों से बहुत अलग है। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि, गर्भवती कुत्तिया की गोद भराई बहुत ही धूमधाम से की जा रही है।

family-throws-pet-female-dog-baby-shower-in-tamil-nadu

बता दें, यह दिलचस्प मामला तमिलनाडु के थेनी जिले के उप्पुकोट्टई का है जो लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस परिवार में कुत्तिया को बिल्कुल इंसानों की तरह ही प्यार मिल रहा है। आप इन तस्वीरों में देख भी सकते हैं कि, कैसे पूरे रीति-रिवाज और धूमधाम से कुत्तिया की गोद भराई की गई है। इतना ही नहीं बल्कि घर में मेहमान भी आए हुए हैं और घर को बहुत अच्छे से सजाया भी गया है। वहीं कुत्तिया को भी लाल कपड़े पहनाए गए हैं और उसे फूलों की माला भी पहनाई गई है, साथ ही उसका श्रृंगार भी किया गया है।

tamil nadu

43 वर्षीय कुमारसन का कहना है कि उनके परिवार में इस कुत्तिया को बहुत प्यार किया जाता है और उनके बच्चों को भी जानवरों से बहुत लगाव है। कुमार सिंह का कहना है कि, वह अपने बच्चों के लिए एक छोटा सा पपी लेकर आए थे लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ा हुआ तो हमारे यहां कुत्ते की संख्या बढ़ती गई और अब वर्तमान में हमारे घर करीब 10 कुत्ते हैं।

tamil nadu

वहीं जिस कुत्तिया की गोद भराई की गई है उसके बारे में बात करते हुए परिवार के एक सदस्य ने बताया कि, कुत्तिया को सभी लोग प्यार से सिल्क बुलाते हैं। कुछ दिनों से सिल्क बीमार सी दिखाई दे रही थी। ऐसे में उसको डॉक्टर को दिखाया गया। जांच में पता चला कि सिल्क गर्भवती है और 3 महीने के अंदर ही वह बच्चों को जन्म देने वाली है। ऐसे में यह परिवार खुशी से फूला नहीं समाया और उन्होंने अपनी इस पालतू कुत्तिया सिल्क की गोद भराई का निर्णय ले लिया।

tamil nadu

परिवार के मुताबिक, ना सिर्फ इस गोद भराई रस्म में उनके परिवार के लोग बल्कि उन्होंने मेहमानों को भी आमंत्रित किया और बड़े ही धूमधाम से इस कुत्तिया की गोद भराई करवाई। जब आसपास के मोहल्ले में इस गोद भराई की खबर लगी तो हर कोई हैरान था। ठीक उसी प्रकार अब सोशल मीडिया पर भी लगातार लोग कमेंट कर हैरानी जता रहे हैं।

कुमारसन का कहना है कि, “मेरे पास बचपन से कुत्ते रहे हैं। एक पालतू जानवर से ज्यादा वे हमारे परिवार का सदस्य जैसे रहे हैं। हम जो कुछ भी खाते हैं हम अपने पालतू जानवरों को भी वहीं खिलाते हैं। ऐसे में जब पता चला कि सिल्क मां बनने वाली है तो हम सभी ने उसकी गोद भराई रस्म अदा करनी चाही।”

tamil nadu

बता दें, सिल्क की गोद भराई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है और कई लोग इस परिवार की तारीफ भी कर रहा है, तो कई लोग हैरानी भी जता रहे हैं। हालांकि जिस तरह से इस परिवार का जानवरों के प्रति प्यार है वो वाकई काबिले तारीफ है। कई लोग जानवर के प्रति प्यार तो रखते हैं लेकिन इस तरह के मामले कम ही देखने को मिलते हैं।

Related Articles

Back to top button