बॉलीवुड

शादी करते ही इन 5 एक्ट्रेसेस का उठ गया बॉलीवुड से मन, हिन्दुस्तान छोड़कर भागी परदेस

हिंदी सिनेमा में किसी के लिए भी जगह बनाना आसान नहीं होता है. कोई जगह बना भी ले तो फिर उसके लिए नाम बनाना भी काफी मुश्किल काम होता है. आज के इस आधुनिक युग में तो लोगों को अपने हुनर को दुनिया के सामने रखने के लिए काफी कुछ करना पड़ता है.

हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस ऐसी भी रही है, जिनका करियर अच्छा-ख़ासा चल रहा था, इसके बावजूद उन्हें इंडस्ट्री को अलविदा कहना पड़ा. साथ भी अपना देश से भी विदाई लेनी पड़ी. आज हम आपको बॉलीवुड की पांच ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने शादी करने के बाद भारत छोड़कर विदेश में अपना आशियाना बनाया.

मुमताज…

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और सीनियर अदाकारा मुमताज ने फिल्म इंडस्ट्री के अपने समय के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. अपनी फिल्मों और अभिनय कला के साथ ही मुमताज ने फैंस को अपनी ख़ूबसूरती के दम पर भी दीवाना बनाया है. मुमताज ने करियर में दो रास्ते, आपकी कसम, खिलौना, रोटी और प्रेम कहानी जैसी सफल फ़िल्में दी है.

शादी के बाद बॉलीवुड और देश छोड़ने वाली एक्ट्रेसेस में हमने मुमताज को पहला स्थान दिया है. 73 साल की मुमताज ने साल 1674 में जनेसमैन मयूर माधवानी से विवाह कर लिया था. आज वे अपने परिवार के साथ लंदन में रहती हैं. उनकी दो बेटी नताशा और तान्या हैं.

मीनाक्षी शेषाद्रि…

80 और 90 के दशक में मीनाक्षी शेषाद्रि फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हुआ करती थी. मीनाक्षी ने इंडस्ट्री को इस दौरान कई यादगार और हिट फ़िल्में दी है. उन्हें अपने जमाने की हिट एक्ट्रेसेस में गिना जाता है. इंडस्ट्री और भारत से मीनाक्षी का बीते 25 सालों से कोई नाता नहीं है. मीनाक्षी ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली थी.

मीनाक्षी शादी के बाद अमेरिका में जा बसी थी. उनके दो बच्चे हैं. वे अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में आलीशान घर में रहती है. बता दें कि जब मीनाक्षी ने शादी करने और फिर बॉलीवुड एवं भारत छोड़ने का फैसला किया था, उस समय वे फिल्म इंडस्ट्री में शिखर पर थी. हालांकि परिवार के चलते उन्हें विदेश जाना पड़ा. आए दिन एक्ट्रेस की इंडस्ट्री में चर्चा होते रहती है.

सोनू वालिया…

सोनू ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के रूप में की थी. मॉडलिंग के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया का रूख किया. साल 1985 में सोनू वालिया मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी है. अपने फ़िल्मी करियर के दौरान उन्होंने दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी फ़िल्में की. हालांकि सफलता उनसे कोसों दूर रही.

सोनू अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहती है. उन्होंने पहली शादी सूर्य प्रकाश से की थी. सूर्य प्रकाश के निधन के बाद एक्ट्रेस ने एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से दूसरी शादी कर ली. इसके बाद वे अमेरिका में जा बसी.

सेलिना जेटली…

 

सेलिना जेटली इंडट्री का एक जाना-माना नाम रह चुकी है. एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती से भी खूब सुर्खियां बटोरी है. बेशक वे अपनी अदाकारी का जादू न बिखेर पाई हो, हालांकि वे अपने हुस्न से हमेशा से ही चर्चा में रही है. वहीं उन्होंने फैशन की दुनिया में भी अपना बड़ा नाम बनाया है.

साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में वे प्रतियोगी रही थी और इसका खिताब भी अपने नाम करने में कामयाब रही थी. बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी सेलिना जेटली ने साल 2011 में बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी की थे. वे अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहती है.

रंभा…

एक्ट्रेस रंभा ने हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया है. 8 अप्रैल 2010 को रंभा द्वारा कनाडाई बिजनेसमैन इंद्रन पद्मनाथन से शादी कर ली गई थी. शादी के बाद एक्ट्रेस विदेश में जा बसी. वे टोरंटो में अपने परिवार के साथ रहती है. रंभा के तीन बच्चे हैं.

Related Articles

Back to top button