बॉलीवुड

34 अनाथ बच्चियों को एक साथ गोद लिया था प्रीति जिंटा ने, फिर गुपचुप विदेश जा कर कर ली शादी

प्रीति जिंटा हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। लाखों दिलों की धड़कन डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु, तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपने अब तक के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और लोग उनके बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती की भी खूब तारीफ करते हैं। प्रीति जिंटा ने अपनी खूबसूरती और चुलबुले अंदाज से लोगों को बेहद प्रभावित किया है। आज भी लोग अभिनेत्री को बेहद याद करते हैं।

प्रीति जिंटा बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े कलाकारों के साथ पर्दे पर काम कर चुकी हैं और उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से खूब नाम कमाया है। भले ही प्रीति जिंटा आज फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं परंतु उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। प्रीति जिंटा अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को भी लेकर सुर्खियों में बनी रही हैं उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में एक बहुत बड़ा नेक कार्य किया है। तो चलिए जानते हैं प्रीति जिंटा के जीवन से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में।

34 अनाथ बच्चियों को गोद लेकर प्रीति जिंटा ने किया नेक काम

प्रीति जिंटा बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ खूबसूरत अभिनेत्री भी हैं। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर अच्छी खासी पहचान बनाई है परंतु प्रीति जिंटा जितनी खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्री हैं उतनी ही नेक दिल इंसान भी हैं। जी हां, शायद ही बहुत कम लोग होंगे, जिनको इस बात का पता होगा कि प्रीति जिंटा 34 बच्चों की मां हैं। शायद ही आपको यह बात जानकर थोड़ा आश्चर्य हो रहा होगा, आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने साल 2009 में ऋषिकेश से 34 अनाथ बच्चियों को गोद लिया था और सबसे बड़ी खास बात यह थी कि यह बच्चियां तब प्रीति जिंटा के जीवन में आई थीं जिस दिन उनका जन्मदिन था।

प्रीति जिंटा अपनी गोद ली हुई 34 बच्चियों का ध्यान बहुत ही अच्छे तरीके से रखती हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि प्रीति जिंटा साल में दो बार अपने इन बच्चों से मिलने भी जाती हैं। वह उनकी परवरिश बहुत अच्छे तरीके से कर रही हैं। जिस प्रकार एक मां अपने बच्चों से प्यार करती हैं उतना ही प्यार प्रीति जिंटा गोद लिए हुए बच्चों से ही करती हैं। प्रीति जिंटा उनके पढ़ने-लिखने से लेकर उनके रहने खाने तक का सारा खर्च उठाती हैं।

प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेश जाकर गुपचुप तरीके से की शादी

आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को अमेरिकन सिटीजन जीन गुडइनफ से गुपचुप तरीके से शादी की थी। दोनों का विवाह विदेश हुआ था। ये एक प्राइवेट मैरिज थी और अभिनेत्री की शादी की खबरें मीडिया में 6 महीने के बाद आई थी। प्रीति जिंटा की शादी की खबर सुनकर सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। आपको बता दें कि जीन गुडइनफ प्रीति जिंटा से उम्र में 10 साल छोटे हैं परंतु दोनों ने अपने प्यार के आगे उम्र की परवाह नहीं की और दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।

प्रीति जिंटा का फिल्मी करियर

प्रीति जिंटा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शेखर कपूर निर्देशित फिल्म “तारा रम पम पम” से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन नजर आए थे परंतु यह फिल्म किसी वजह से नहीं बन पाई। इसके बाद शेखर कपूर ने मणिरत्नम निर्देशक से प्रीति जिंटा को काम देने के लिए कहा था और मणि रत्नम तैयार हो गए थे। फिल्म “दिल से” में प्रीति जिंटा सहायक अभिनेत्री के तौर पर नजर आई थीं। उन्होंने इस फिल्म में अपनी मेहनत और लगन से सफलता हासिल की।

भले ही प्रीति जिंटा इस फिल्म में 20 मिनट के लिए नजर आईं परंतु दर्शको ने उनके अभिनय की खूब तारीफ की थी। इसके बाद प्रीति जिंटा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। प्रीति जिंटा अपने फिल्मी करियर में बहुत सी फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमे से सोल्जर, दिल से, दिल्लगी, हर दिल जो प्यार करेेगा, मिशन कश्मीर, क्या कहना, दिल चाहता है, चोरी चोरी चुपके चुपके, फर्ज, ये रास्ते हैं प्यार के जैसी फिल्में शामिल हैं।

वैसे तो प्रीति जिंटा का फिल्मी करियर बेहद शानदार साबित हुआ है परंतु फिलहाल यह बड़े पर्दे से दूर हो चुकी हैं। प्रीति जिंटा को आखिरी बार फिल्म भइया जी सुपरहिट में देखा गया था परंतु यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी जिसके बाद प्रीति जिंटा किसी और फिल्म में नहीं दिखीं। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा अब क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं।

Related Articles

Back to top button