विशेष

सिद्धार्थ के निधन के बाद सामने आई उनकी मां की लिखी हुई चिट्टी, कहा- ‘मेरा बेटा जब बीमार होता था तो…’

‘सिद्धार्थ जब भी बीमार होता था तो वह मुझे एक पल के लिए भी नहीं छोड़ता था…’  ये शब्द हमारे नहीं बल्कि मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की मां रीता शुक्ला के हैं जिन्होंने बेटे के निधन के बाद एक इमोशनल चिट्ठी शेयर की है। रीता शुक्ला की ये चिट्ठी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इस चिट्ठी में सिद्धार्थ शुक्ला की मां ने कई खुलासे किए हैं और उन्होंने कई ऐसी बातें लिखी है जिन्हें पढ़कर आप भावुक हो जाएंगे। आइए जानते हैं सिद्धार्थ की मां ने क्या लिखा है…?

sidharth shukla

बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला के इस तरह से चले जाने से हर कोई हैरान है। ना सिर्फ उनके रिश्तेदार, परिवार के सदस्य जबकि कोई भी शख्स इस बात पर यकीन नहीं कर पाए थे कि सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया है। सिद्धार्थ के निधन से उनकी मां रीता शुक्ला को गहरा झटका लगा तो वहीं उनकी दोस्त शहनाज गिल बुरी तरह टूट गई है।

sidharth shukla

इसी बीच सिद्धार्थ की मां के द्वारा लिखी गई एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल, सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस के घर में थे तब उनकी मां ने यही चिट्ठी लिखी थी लेकिन सिद्धार्थ के निधन के बाद उन्होंने यह चिट्ठी सोशल मीडिया पर शेयर की है।

sidharth shukla

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि, “डियर बिग बॉस… मैं सिद्धार्थ शुक्ला की मॉम ये लेटर थैंक्यू कहने के लिए लिख रही हूं। मुझे आपने मेरे ही बेटे के ऐसे कई पहलुओं से वाकिफ करवाया है जिन्हें मैं भी नहीं जानती थी। शेफ शिड से मिलवाने के लिए थैंक्स.. गोल रोटियां बनाना, चाय बनाना, अंडा बनाना, सब्जियां कट करना, बर्तन धोना.. कभी-कभी यकीन नहीं होता है कि ये सब मेरा बेटा कर पा रहा है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sidharth Shukla (@realsidharthshukla)

इसके अलावा उन्होंने लिखा कि, “घर में सबसे छोटे होने के कारण सिड हमेशा प्रोटेक्टेड रहा है। जब कभी भी सिड बीमार होता है वह मुझे एक पल के लिए भी छोड़ता नहीं था पर अब वो इतना ज्यादा बीमार पड़ा तो मैं उसके साथ नहीं थी.. मुश्किल था लेकिन हम दोनों के लिए कुछ सीखने वाला था।” इसके आगे भी सिद्धार्थ की मां ने अपने बेटे को लेकर कई सारी बातें लिखी है जो एक समय के लिए आपको भावुक कर देगी। sidharth shukla

sidharth shukla

गौरतलब है कि, सिद्धार्थ शुक्ला कई बार इस बात का खुलासा कर चुके थे कि वह अपनी मां के बहुत करीब है। वह अक्सर कहा करते थे कि सिर्फ एक मां ही है जिनके लिए उनका दिल जल्दी पिघल जाता है। मां दुनिया की वह शख्स है जो मेरी जिंदगी में सबसे अहम भूमिका निभाती है। सिद्धार्थ शुक्ला का कहना था कि, मेरी मां मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं।

sidharth shukla

सिद्धार्थ ने यह भी बताया था कि, मां ने उन्हें हमेशा एक ईमानदार रहने की सीख दी. अपनी गलतियों का सामना करना सिखाया। जब उनके पिता का निधन हो गया था तो सिर्फ उनकी मां ही थी जिन्होंने उनको बहुत लाड प्यार से संभाला था। एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ ने कहा था कि, “बचपन में मेरी मां मुझे गोद में लेकर रोटियां बेलती थी। वह एक हाथ से रोटी बेला करती थी और उनके एक हाथ में मैं हुआ करता था। मैं 3 बच्चों में से छोटा था, ऐसे में हमेशा अपनी मां के आसपास रहता था।”

sidharth shukla

बता दें, टीवी दुनिया का जाना माना नाम सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा था। कोई नहीं जानता था कि, सिद्धार्थ यूँ अचानक दुनिया छोड़कर चले जाएंगे। रिपोर्ट की मानें तो सिद्धार्थ ने सोने से पहले कुछ दवाई ली थी जिसके बाद वह 2 सितंबर की सुबह उठे ही नहीं। इस दौरान सिद्धार्थ की मां ने उन्हें जगाया भी था लेकिन सिद्धार्थ नहीं उठे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां सिद्धार्थ को मृत घोषित कर दिया। सिद्धार्थ के मौत के बाद से उनकी मां बुरी तरह टूट गई है और वह अपने बेटे को भुला नहीं पा रही हैं।

Related Articles

Back to top button