बॉलीवुड

70 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस थी ये लड़की, राजेश खन्ना संग खूब जमी थी जोड़ी, पहचाना क्या?

सोशल मीडिया पर अक्सर फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों की तस्वीरें वायरल होती रहती है। वही सितारे खुद भी अपने फैंस के साथ अपने वेकेशन और फैमिली तस्वीर साझा करते रहते हैं। अब इसी बीच सोशल मीडिया पर हिंदी सिनेमा की मशहूर और ग्लैमरस एक्ट्रेस की तस्वीर वायरल हो रही है। दो चोटी बनाए हुए नजर आ रही ये लड़की बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस रह चुकी है। इतना ही नहीं बल्कि 70 और 80 के दशक में यह सबसे ज्यादा पैसे लेने वाली एक्ट्रेस थी। तो आइए जानते हैं इस वायरल तस्वीर में नजर आ रही ये लड़की कौन है?

ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक्ट्रेस दो चोटी बनाए हुए खड़ी नजर आ रही है। वहीं उनकी स्माइल ने हर किसी का दिल जीत लिया। बता दें इस लड़की ने 70 और 80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं बल्कि उस दौर में इनका नाम सबसे ग्लैमरस और फिट एक्ट्रेस में शामिल था। इसके अलावा इनकी जोड़ी मशहूर एक्टर राजेश खन्ना के साथ काफी हिट रही थी। यदि आप अभी भी इन्हें नहीं पहचान पाए तो चले हम आपको बता देते हैं कि फोटो में नजर आ रही है लड़की कौन है?

actress mumtaz

दरअसल लड़की कोई और नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा मुमताज है। जी हां.. मुमताज ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। उस दौर में मुमताज एक फिल्म के लिए करीब 2.5 लाख रुपए वसूलती थी जो बाकि अभिनेत्रियों से बहुत ज्यादा फ़ीस हुआ करती थी।

rajesh khanna

बता दें, मुमताज की जोड़ी मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना के साथ खूब पसंद की जाती थी। इस जोड़ी ने अपने फिल्मी करियर में ‘आपकी कसम’, ‘अपना देश’ ‘प्रेम कहानी’, ‘दुश्मन’, ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा-झूठा’, ‘बंधन’ और ‘रोटी’ जैसी बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है।

rajesh khanna

रिपोर्ट की माने तो मुमताज वर्तमान में अपनी बेटी के साथ लंदन में ही रहती है। बता दें, मुमताज ने साल 1976 में उद्योगपति मयूर माधवानी से शादी रचाई थी जिसके बाद उनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ जिनका नाम तान्या और नताशा है। शादी के बाद मुमताज की जिंदगी में एक ऐसा भी दौर आया था जब उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का सामना करना पड़ा।

rajesh khanna

इसके बाद मुमताज ने अपना कैंसर का इलाज शुरू करवाया और अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है। इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर मुमताज के निधन की खबर भी उड़ चुकी थी। हालांकि एक वीडियो के माध्यम से मुमताज ने अपने जिंदा होने की खबर दी थी।

mumtaz

Related Articles

Back to top button