बॉलीवुडविशेष

मां हिंदू तो पिता है मुस्लिम, ऐसे में किस धर्म को मानते हैं आर्यन खान, गौरी खान ने बताया सच

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों लगातार सुर्खियों में है। आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया है जिसके बाद में वह ऑर्थर रोड जेल में बंद है। ऐसे में आर्यन खान को लेकर हर रोज नई-नई खबरें आ रही है और उनकी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे भी हो रहे हैं। इसी बीच चर्चा हो रही है कि आर्यन खान के पिता शाहरुख खान मुस्लिम है, जबकि उनकी मां गौरी खान हिंदू है।

ऐसे में आर्यन खान किस धर्म को सबसे ज्यादा तवज्जों देते हैं? एक इंटरव्यू के दौरान गौरी खान ने इस बात का खुलासा भी किया था कि आर्यन किस धर्म को अधिक मानते हैं। आइए जानते हैं गौरी खान ने अपने इंटरव्यू में क्या कहा था?

aryan khan

aryan khan

इंटरव्यू के दौरान गौरी खान ने आर्यन खान को लेकर कहा था कि, वह पिता शाहरुख खान के बेहद करीब है और उन्हीं की तरह सफलता पाने का जज्बा रखता है। इतना ही नहीं बल्कि आर्यन खान पिता की बताई गई बातों का भी बहुत ख्याल रखते हैं। इस दौरान गोरी खान ने यह भी खुलासा किया था कि आर्यन खुद को मुसलमान मानते हैं।

aryan khan

इसी बीच गौरी खान से यह सवाल भी किया गया था कि वह शादी के बाद कन्वर्ट क्यों नहीं हुई? ऐसे में गौरी का कहना था कि, “मैं शाहरुख का सम्मान करती हूं लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं कि मैं उनका धर्म अपना लूँ। ठीक इसी तरह शाहरुख खान के साथ भी है।”

aryan khan

बता दें, शाहरुख खान भी धर्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर कर चुके हैं। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि, उनकी बेटी सुहाना खान के लिए जब स्कूल फॉर्म भरवाया जा रहा था तब उसमें एक विकल्प धर्म चुनने का भी था। ऐसे में उनकी छोटी बेटी सुहाना ने पूछा कि, पापा हम किस धर्म में आते हैं?

तब शाहरुख खान ने बेटी को यही बताया था कि, “मैं मुसलमान हूं”

aryan khan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, शाहरुख खान और गौरी स्कूल के समय से ही एक-दूसरे से प्यार करते थे और कई सालों तक इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया था। एक रिपोर्ट की माने तो शाहरुख के मुस्लिम होने की वजह से गौरी के घरवाले ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया था।

aryan khan

बता दें, गोरी का जन्म पंजाबी ब्राह्मण परिवार में दिल्ली के पास होशियारपुर में हुआ था। गोरी का असली नाम गोरी छिब्बर है। ऐसे में गौरी और शाहरुख को शादी करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। हालांकि कई मुश्किलों को पार कर इस कपल ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी रचाई। अब शाहरुख और गौरी के घर तीन बच्चे हैं जिनमें सबसे बड़े बेटे का नाम आर्यन खान है, फिर बेटी सुहाना खान और सबसे छोटे बेटे का नाम अबराम खान है।

Back to top button