बॉलीवुड

शाहरुख के प्रिंस की जेल में उड़ी धज्जियाँ,आर्यन को नाम से नहीं बल्कि कैदी नंबर956 से बुला रहे है

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को अभी तक कोर्ट से किसी भी तरह की राहत नहीं मिली है. 13 और 14 अक्टूबर को सुनवाई होने के बाद भी आर्यन को जमानत नहीं मिली है. आर्यन खान को अभी और कुछ दिन जेल में ही काटने होंगे.

shahrukh-khan

आपको बता दें कि मुंबई सेशन कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया है और 20 अक्टूबर को वह अपना फैसला सुनाएगी. जेल में जाने के बाद से ही हर कैदी को एक नंबर दिया जाता है. इसी तरह शाहरुख खान के लाडले को भी एक नंबर दिया गया है. आर्यन खान को 956 नंबर (Aryan Khan Prisoner Number 956) दिया गया है.

इसका मतलब यह कि आर्यन खान को कैदी नंबर 956 से पहचाना जायेगा. जेल के अंदर अपराधी को बंदी नंबर भी कहा जाता है. जेल में किसी भी कैदी को उसके नंबर से ही बुलाया जाता है. इसी तरह से आर्यन खान को भी अब कैदी नंबर 956 के नाम से बुलाया जाएगा. अब जब तक आर्यन खान जेल में रहेंगे तब तक उन्हें इसी नंबर से आवाज़ लगाई जाएगी और यही नंबर उनकी पहचान बनेगा.

गौरतलब है कि, आर्यन खान को जेल के अंदर 11 अक्टूबर के दिन 4500 रुपये का मनी ऑर्डर मिला था. आर्यन खान को ये मनी ऑर्डर उनके पिता शाहरुख खान ने भिजवाया था. आर्यन खान इन पैसों का खर्च अपने लिए कैंटीन से सामान लेने के लिए कर रहे है. जेल के नियम के मुताबिक, एक कैदी को एक महीने में सिर्फ 4500 रुपये के मनी ऑर्डर ही दिया जाता है.

ज्ञात होकि बीते 2 अक्टूबर की रात को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर हो रही ड्रग्स पार्टी के दौरान एनसीबी की छापेमारी में आर्यन खान को हिरासत में लिया गया था. इसके साथ ही कई और लोगों को भी पकड़ा गया था. इसके बाद आर्यन खान सहित सभी आरोपी को एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था. फिलहाल, आर्यन खान मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैद हैं.

आर्यन खान के बारे में बात करें तो उनका जन्म 13 नवंबर 1997 को नई दिल्ली में हुआ था. आर्यन शाहरुख खान के बड़े बेटे हैं. वह स्पॉटलाइट से दूर रहकर अपनी निजी जिंदगी को प्राइवेट तरीके से जीने में यकीन रखते हैं. आर्यन ने अपनी स्कूलिंग लंदन के Seven Oaks से पूरी की है. इसके बाद आर्यन ने University of Southern California से फिल्म मेकिंग और राइटिंग में डिग्री प्राप्त की है. आर्यन कई फिल्मों में चाइल्ड एक्टर के रूप में नज़र आ चुके है.

शाहरुख के बेटे ब्लॉकबस्टर फिल्म कभी खुशी कभी गम (2001) में एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर देखा जा चुका है. इस फिल्म में आर्यन ने अपने पिता शाहरुख खान द्वारा निभाए गए कैरेक्टर राहुल रायचंद के बचपन का किरदार निभाया था. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इंडस्ट्री के सबसे मशहूर स्टार किड्स में शुमार होते है.

आर्यन ने अब तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है. लेकिन लोकप्रियता के मामले में वो बड़े-बड़े स्टार्स को कड़ी टक्कर देते है. फैंस शाहरुख के बेटे के स्टाइल और उनके चार्म को काफी पसंद करते हैं.

Back to top button