बॉलीवुड

अजय देवगन के लिए करिश्मा और रवीना बन गयी थी एक दूसरे की दुश्मन, कपड़े तक फाड़ दिए थे

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जहां सफलता है नाम है तो उसके साथ विवाद भी है. जिसका नाम जितना बड़ा उसका विवाद भी उतना ही बड़ा होता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेज़ के बीच अच्छी दोस्ती कम ही देखने को मिलती है. अमूमन एक्ट्रेसेज़ के बीच कोल्ड वॉर हमेशा देखा जाता है. इस इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी है जो एक दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करती. मगर कुछ एक्ट्रेस तो ऐसी भी है जिनके बीच का झगड़ा मारपीट तक जा पहुँचा है.

karishma kapoor and raveena tandon

ये दोनों ही एक्ट्रेस अपने ज़माने की बड़ी अदाकारा हुआ करती थी. हम बात कर रहे है एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) की.

90 के दशक की फेमस इन दोनों एक्ट्रेस के बीच चलने वाली कोल्ड वॉर की चर्चा भी खूब होती थी. मीडिया की खबरों की माने तो दोनों एक दूसरे की शक्ल देखना भी पसंद नहीं करती थीं. दोनों के बीच इस कदर दुश्मनी बढ़ गई थी कि दोनों ने एक-दूसरे के बाल तक काट दिए थे. इन दोनों के बीच के झगडे का कारण भी कोई और नहीं बल्कि अजय देवगन बने थे.

रवीना को करिश्मा के लिए छोड़ा

karishma kapoor and raveena tandon

इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी था जब रवीना और करिश्मा दोनों ही अजय को पसंद किया करती थी. ऐसे में खबरे आती थी कि, अजय और रवीना एक-दूसरे को डेट कर रहे है. रवीना अजय के साथ अपनी रिलेशन को लेकर काफी सीरियस थी. इसी दौरान एक बार अजय देवगन की मुलाकात करिश्मा कपूर से हो गई. इन दोनों ने एक साथ ‘जिगर’ फिल्म में काम किया था. फिल्म के बाद अजय देवगन – करिश्मा कपूर के नज़दीक जाने लगे.

ऐसे में अजय ने करिश्मा के लिए रवीना को किनारे कर दिया. बस फिर क्या था, रवीना और करिश्मा के बीच मनमुटाव शुरू हो गया. इन दोनों के झगडे काफी हद तक बाद चुके थे.

karishma kapoor and raveena tandon

करिश्मा कपूर और रवीना के कोल्ड वॉर की वजह से कई बार को-स्टार और सेट पर मौजूद लोगों को भी परेशानी होती थी. कोरियोग्राफर फराह खान ने इन दोनों के बीच कैट फाइट के बारे में करण जौहर के फेमस शो ‘कॉफी विद करण’ के सेट पर बताया था. फराह के मुताबिक ‘आतिश:फील द फायर’ फिल्म की शूटिंग के दौरान करिश्मा और रवीना के साथ वह एक गाना कर रही थी. इस गाने के लिए दोनों ने विग पहना हुआ था. दोनों ने किसी बहस पर विग से फाइट करना शुरू कर दिया फिर धीरे-धीरे ये नौबत हाथापाई तक पहुंच गई थी.

रवीना और करिश्मा का झगड़ा यहीं खत्म नहीं हुआ. फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में दोनों साथ काम कर रही थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भी दोनों ने एक दूसरे से बात तक नहीं की थी. रवीना ने एक बार अपने इंटरव्यू में करिश्मा पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे. उन्होंने करिश्मा का नाम लिए बिना कहा था, वह काफी इन्सिक्योर थी. उसने मुझे चार फिल्मों से हटवा दिया था.

karishma kapoor and raveena tandon

आपको बता दें कि अजय देवगन ने भले ही करिश्मा के लिए रवीना टंडन से ब्रेकअप किया हो. मगर करिश्मा के साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा नहीं चल सका. क्योंकि अजय का दिल काजोल के लिए धड़कने लग गया था. दोनों ने थोड़े ही समय में शादी कर ली थी.

Related Articles

Back to top button