बॉलीवुड

जब शाहरुख़ खान और सलमान बने जानी दुश्मन, एक दूसरे पर हाथ तक उठा दिया था

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान इन दिनों काफी परेशानी से गुजर रहे है. उनका नाम, पैसा और पहचान किसी भी काम नहीं आ रही है. उनका बड़ा बेटा आर्यन खान सलाखों के पीछे पहुंच गया है. 14 दिन बीत जाने के बाद भी शाहरुख खान अपने बेटे को जमानत नहीं दिलवा पा रहे है. इस कठिन समय में कोई शाहरुख खान के साथ खड़ा हुआ है तो वह है उनके सबसे करीबी दोस्त बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान.

सलमान खान और शाहरुख खान की दोस्ती काफी मशहूर है. मगर क्या आपको पता है साल 2008 में इन दोनों के बीच एक जबरदस्त लड़ाई हुई थी.

salman khan and shahrukh khan

ये बात है वर्ष 2002 की जब सलमान खान ने फिल्म चलते- चलते के सेट पर जाकर ऐश्वर्या राय से लड़ाई की थी. इस लड़ाई के बाद ऐश को फिल्म से हटा दिया गया था. फिल्म में ऐश्वर्या शाहरुख खान के साथ लीड रोल में नज़र आने वाली थी. बस इसी दिन के बाद से इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े खान में लड़ाई शुरू हो गई थी. इसके बाद एक बार फिर दोनों का आमना-सामना हुआ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी 2008 में. इस बार बात लड़ाई तक पहुंच गई थी.

सलमान ने शाहरुख को बनाया निशाना

salman khan and shahrukh khan

कैटरीना की बर्थडे पार्टी में शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के साथ गए थे. इस दौरान सलमान ने उन पर तंज कस दिया. फिल्म मैं और मिसेज खन्ना में शाहरुख द्वारा कैमियो रोल ना करने को लेकर सलमान ने उनपर तंज कसा. ख़बरों की माने तो दोनों के बीच का ये विवाद लड़ाई तक पंहुचा गया और दोनों पार्टी में ही हाथापाई पर उतर आए. इन दोनों के बीच में कैटरीना और गौरी को आना पड़ा तब जाकर ये लड़ाई ख़त्म हुई.

शाहरुख ने 2018 में इस झगडे का किया जिक्र

salman khan and shahrukh khan

सलमान खान से लड़ाई होने के पूरे 10 साल बाद 2018 में शाहरुख ने इस बात का जिक्र किया था. शाहरुख ने कहा कि दोनों की लड़ाई का काम से कोई लेना देना नहीं था. बल्कि यह विवाद किसी निजी कारण से हुआ था. शाहरुख ने ये भी बताया था कि उन्होंने किस तरह अपने बच्चों को इस लड़ाई की सच्चाई बताई.

बॉलीवुड के किंग खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि सलमान वाले मुद्दे को लेकर वो बहुत शर्मिंदा थे. उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मेरे साथ दोबारा से ऐसा नहीं होगा. मैं नहीं जानता था कि उन्हें कैसे इस लड़ाई के बारे में बताऊं और फिर मैंने उन्हें बताया- कुछ लोग होते हैं जो साथ नहीं आते’

सलमान से बात ना होने पर ऐसा था शाहरुख का रिएक्शन

salman khan and shahrukh khan

किंग खान ने इस दौरान ये भी बताया कि, सौभाग्य से या दुर्भाग्य से उनके बच्चों ने उस दिन का अखबार नहीं पढ़ा था. साथ ही उन्हें इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं पता था. इस लड़ाई का जिक्र करते हुए शाहरुख ने कहा था कि, ‘सच कहूं तो उस दिन मैं उस पार्टी में जाने वाला नहीं था. मैं वहां किसी भी तरह की लड़ाई करने के लिए मौजूद नहीं था.

मैं काम से थका हुआ हुआ था और फिर ये लड़ाई हो गई.’ शाहरुख ने अपनी बात रखते हुए कहा कि जो भी उनके बीच और सलमान के बीच हुआ है उसके लिया उन्हें बुरा लगा. बता दें कि दोनों की ये लड़ाई 5 साल बाद 2013 में बाबा सिद्दिकी की इफ्तार पार्टी में खत्म हो गई थी.

Related Articles

Back to top button