बॉलीवुड

जानें कितने पढ़े लिखे है शाहरुख़ खान का बेटे आर्यन, ड्रग्स केस में खा रहे हैं जेल की हवा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। आपको बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान भी अपने पिता की तरह बॉलीवुड से ही ताल्लुक रखते हैं परंतु आर्यन खान ने अभी तक ज्यादा फिल्मों में अभिनय नहीं किया है।

आर्यन खान एक ऐसे स्टार किड्स में से हैं जो अक्सर लाइमलाइट में बने रहते हैं। यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। जब से आर्यन खान ड्रग्स मामले में फंसे हैं तब से उनके पिता शाहरुख खान और माँ गौरी खान बहुत ज्यादा चिंतित हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि अपने बेटे को लेकर वह ठीक से सो भी नहीं पा रहे हैं। दिन-रात माता-पिता अपने बेटे को लेकर काफी दु:खी हैं।

आर्यन खान इन दिनों काफी मुसीबत में फंस चुके हैं और वह ड्रग्स मामले में जेल के अंदर बंद हैं। बेटे के जेल में होने की वजह से शाहरुख खान की नींद हराम हो चुकी है। हर समय उनको सिर्फ अपने बेटे की ही चिंता लगी रहती है। मिली जानकारी के अनुसार, आर्यन खान के साथ जेल के अंदर अन्य कैदियों की तरह ही व्यवहार किया जा रहा है। उनको किसी भी प्रकार की ख़ास सुविधा नहीं दी जाएगी। आर्यन खान को जेल के अंदर जेल के नियमों और रूटिग के हिसाब से ही रहना पड़ेगा। आज हम आपके इस लेख के माध्यम से आर्यन खान की निजी जिंदगी के बारे में करीब से बताने वाले हैं, जिसको हर कोई जानना चाहता है।

आज हम आपको आर्यन खान के एजुकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं। सबसे पहले जान लीजिए कि शाहरुख खान के लाडले बेटे आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को नई दिल्ली में हुआ था। जिस प्रकार से हर स्टार किड हायर एजुकेशन के लिए विदेश को चुनता है, ठीक उसी प्रकार से आर्यन खान ने भी चुना। आर्यन खान ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की।

आपको बता दें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान साल 2016 में इंग्लैंड के सेवेनोक्स स्कूल चले गए थे। किंग खान के लाडले बेटे आर्यन ने वर्ष 2020 में कैलिफोर्निया के स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स (School Of Cinematic Arts, California) से अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया था। बता दें कि आर्यन खान ने बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स और टेलिविजन प्रोडक्शन यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से कंप्लीट किया था। आर्यन खान को क्रिएटिव फील्ड में बहुत ज्यादा दिलचस्पी रही है।

शाहरुख खान के लाडले बेटे आर्यन खान ने साल 2010 में Taekwondo competition और साल 2009 में सर्वश्रेष्ठ डबिंग चाइल्ड वॉयस आर्टिस्ट सहित कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं। आपको बता दें कि आर्यन खान को फिल्म “कभी खुशी कभी गम” में शाहरुख खान के बचपन का किरदार निभाते हुए देखा गया था। इसके बाद साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म “कभी अलविदा न कहना” मूवी में आर्यन खान का एक बचपन का सीन है।

बताते चलें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप में चल रही पार्टी में छापेमारी के बाद NCB ने हिरासत में ले लिया था। तमाम कोशिशों के बावजूद भी आर्यन खान को बेल नहीं मिल सकी है। फिलहाल, आर्यन खान आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

Back to top button