विशेष

Video: समुद्र के पानी में खेलते-खेलते अचानक डूबने लगी बच्ची, कुत्ते ने इस तरह बचा ली उसकी जान

सोशल मीडिया पर अक्सर कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है। कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिसे देखने के बाद इंसान काफी सोच विचार में पड़ जाता है परंतु कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जिनसे लोगों का खूब मनोरंजन होता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कुत्ते का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पालतू कुत्ता अपने मालिक की बच्ची की जान कैसे बचा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई कुत्ते की तारीफ कर रहा है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कुत्ता वफादार होता है। इसके साथ ही यह इंसानों का सच्चा दोस्त भी माना गया है। पालतू जानवर तो कई हैं परंतु यह उन सब में खास और अनूठा होता है। कुत्ता एक ऐसा पालतू जानवर है जो समय पड़ने पर अपने मालिक के लिए अपनी जान की बाजी भी लगा देता है। ज्यादातर पालतू पशु के रूप में लोग कुत्ता पालना पसंद करते हैं। कुत्तों का स्वभाव बहुत ही मददगार होता है और यह बहुत ही जल्द इंसानों का अच्छा दोस्त भी बन जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि कुत्ता इंसानों के हर सुख-दुख में भाग लेता है और यह घर की रखवाली भी बहुत ही बेहतर तरीके से करता है। अगर कोई अनजान व्यक्ति घर में घुसने की कोशिश करता है तो यह उसे घर के अंदर आने नहीं देता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों कुत्ते का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि किस प्रकार से कुत्ता अपने मालिक की बेटी को समुंदर की लहरों से बाहर निकालता हुआ दिखाई दे रहा है। कुत्ता एक ऐसा पालतू जानवर है जो अपने मालिक और उसके परिवार की सुरक्षा हमेशा करता रहता है। सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को देखने के बाद लोग कुत्ते की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

आप सभी लोग इस वायरल में वीडियो में देख सकते हैं कि समुद्र के किनारे एक छोटी सी बच्ची पानी में खेलते हुए नजर आ रही है और उसके साथ उसका पालतू कुत्ता भी खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है परंतु अचानक ही छोटी सी बच्ची समुद्र के पानी में खेलते खेलते तेजी से लहरों के साथ बहने लगती है। इसके बाद बच्ची को बचाने के लिए तुरंत ही कुत्ता अपने दांत से बच्ची की टी-शर्ट को तेजी से पकड़ लेता है और बच्ची को समंदर की लहरों से बचा कर किनारे ले आता है। यह वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। जो भी व्यक्ति इस वीडियो को देख रहा है वह सिर्फ कुत्ते की वफादारी की ही तारीफ कर रहा है।

इंटरनेट पर कुत्ते और बच्ची का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो टि्वटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग इस कुत्ते को हीरो बता रहे हैं। कई यूजर्स ऐसे भी हैं जो इस वीडियो पर कमेंट करके डॉग को ही इंसान का सबसे वफादार दोस्त कह रहे हैं। वीडियो को लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है और सभी लोग जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button