बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस ने कमाया है हॉलीवुड में भी नाम, विदेशी में चलता है इन का सिक्का

बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी भारी डिमांड है इन एक्ट्रेस की, तब्बू से ऐश तक ये नाम शामिल

प्रतिष्ठित कान फिल्म समारोह और उसमे बॉलीवुड अभिनेत्रियों के शिरकत करने पर हमेशा ही दुनिया की निगाहें बनी रहती है. पिछले कुछ सालों में भारत के ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रियां है जिन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई है. भारत की इन एक्ट्रेस की डिमांड अब न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में रहती है बल्कि हॉलीवुड में भी इन्हे देखना पसंद किया जाता है. पिछले कुछ सालों में हमने ऐश्वर्या राय, तब्बू और शबाना आज़मी को हॉलीवुड में अपनी गहरी छाप छोड़ते देखा है.

ऐश्वर्या राय

Aishwarya Rai Bachchan
ऐश्वर्या राय पूर्व मिस वर्ल्ड के साथ ही अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है. वह अपने समय की सबसे हाईएस्ट पेड़ एक्ट्रेस में से एक थी. ऐश ने अपनी सुंदरता और अभिनय कौशल से दुनिया भर में सभी का दिल जीता है. ऐश्वर्या राय ने ‘द लास्ट लीजन’, ‘द पिंक पैंथर 2’, ‘मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस’ और ‘प्रोवोक्ड’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का परचम लहराया है. ऐश्वर्या हर साल कान फिल्म फेस्टिवल में जाती है. ऐश्वर्या की मौजूदगी न सिर्फ भारत की बल्कि विदेशों की भी हैडलाइन बनती है. उनकी ड्रेस से लेकर हिल्स और लिपिस्टिक पर भी सभी की निगाहें रहती है.

शबाना आज़मी

Shabana Azmi

शबाना आजमी बॉलीवुड में जब से आई है तब से लेकर अभी तक काम कर रही है. वह एक बेहतरीन अदाकारा है. वह गीतकार जावेद अख्तर की पत्नी हैं और उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों जैसे ‘सिटी ऑफ जॉय’, ‘सन ऑफ द पिंक पैंथर’ और ‘इट्स ए वांटेड आफ्टरलाइफ’ में अपने अभिनय से सभी को चौंकाया है.

प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopra Jonas

प्रियंका चोपड़ा भारत की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस में शुमार होती है. उनके चाहने वालो की गिनती नहीं है. प्रियंका मिस वर्ल्ड रह चुकी है. आज प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड में खुद को धीरे-धीरे स्थापित पर लिया हैं. पिटबुल और विल.आई.एम के हिट सिगल्स और गाने रिकॉर्ड करने के बाद वह सभी को चकित करते हुए एक सिंगर और गीतकार के रूप में उभरीं है. वह वर्तमान में एक इंग्लिश टीवी सीरीज ‘क्वांटिको’ में काम कर चुकी हैं और उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ मई 2017 में रिलीज हुई थी.

तब्बू

tabu

तब्बू बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाती है. एक्ट्रेस ने कई हिंदी, बंगाली और दक्षिण भारतीय फिल्मों में शानदार अभिनय किया है. उन्होंने बॉलीवुड के फाइनेस्ट आर्टिस्ट इरफान खान के साथ ‘द लाइफ ऑफ पाई’ और ‘द नेमसेक’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है.

दीपिका पादुकोण

दो लगातार सालों में पांच से ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में देने वाली दीपिका पादुकोण की पाप्युलैरिटी भी विदेशी फिल्ममेकर्स के बीच काफी ज्यादा है. दीपिका पादुकोण विन डीजल जैसे बड़े हॉलीवुड स्टार के साथ फिल्म ‘ट्रिपल एक्स दी एक्सजेंडर केज’ में नज़र आई थी.

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में गिनी जाती है. मल्लिका शेरावत को भारत की फिल्मों में काफी पसंद किया जाता है. एक्ट्रेस ने ‘द मिथ’ और ‘पॉलिटिक्स ऑफ लव’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. आपको बता दें कि मल्लिका शेरावत को लॉस एंजिल्स की करियर मान्यता मानद नागरिकता से सम्मानित किया गया है. उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी मुलाकात की है.

Related Articles

Back to top button