बॉलीवुड

जानिये कितनी संपत्ति की मालिकिन है शहनाज़ गिल, सोशल मीडिया से ही कमा लेती है करोड़ों

शहनाज़ कौर गिल बचपन से ही मॉडलिंग की दुनिया में एक्टिव है. मगर 21 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग इंडस्ट्री में कदम रखा. शहनाज़ ने ‘लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी’ से अपनी पढाई पूरी की है. इसके बाद उन्होंने पंजाबी सांग्स वीडियो में काम करना शुरू कर दिया था. वर्ष 2015 में शहनाज़ कौर गिल ने अपनी पहली वीडियो रिलीज़ की जिसमे उन्होंने मुख्य रोल अदा किया था.

उनके इस गाने का नाम ‘शिव दी किताब’था जिसे दर्शको द्वारा काफी सराहा गया था. यह गाना ‘गुरविंदर बरार’ द्वारा गाया गया था. इस गाने के साथ शहनाज़ का जो करियर शुरू हुआ तो उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की सीढ़िया चढ़ती गई.

एक्टिंग के अलावा शहनाज़ कौर अपने गाए गानो की वजह से भी जानी जाती हैं. ‘शिव दी किताब’ के बाद शहनाज़ ‘गैरी सिंधु’ के गाने ‘या बेबी’ में नज़र आई जो की पंजाब, दिल्ली, हरयाणा के आलावा कई सारे और शहरों में भी शूट हुआ था. इस गाने में शहनाज़ ने शानदार डांस किया था. रवजीत सिंह के गाने ‘लख लहंता’ और गुरी के गाने ‘यारी’ में भी शहनाज़ कौर गिल ने अभिनय किया है. इन गानों के बाद एक बार फिर शहनाज़ की एक्टिंग और खूबसूरती का जादू देखने को मिला ‘माझे दी जट्ट’ गाने में. उनके इस गाने को ‘कँवर चहल’ ने गाया था.

shehnaaz kaur gill

इसके बाद कई और गानों में नज़र आने के बाद 2019 में ही शहनाज़ कौर गिल ने पंजाब फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया. उनकी इस फिल्म का नाम था ‘काला शह काला’. इस फिल्म में ‘सरगुन मेहता’ और ‘बिन्नू ढिल्लों’ ने मुख्य रोल में अभिनय किया था. यह फिल्म 14 फरवरी 2019 को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने19 करोड़ की कमाई की थी. शहनाज़ कौर ने इस फिल्म में तारों का किरदार निभाया था. शहनाज़ के गाने ‘सरपंच’ और ‘बरबर्री’ को भी लोगो का काफी प्यार मिला था.

shehnaaz kaur gill

शहनाज़ गिल कुछ समय तक एक बड़ी कंट्रोवर्सी का हिस्सा भी रही थी. पंजाबी सिंगर ‘हिमांशी’ के गाए हुए गाने ‘आई लाइक इट’ को शहनाज़ ने अपना सबसे नापसंसीदा गाना बताया था. बाद में हिमांशी ने भी शहनाज़ के बारे में काफी भला बुरा कहा और इस तरह दोनों के बीच की लड़ाई ने काफी सुर्खियां बटोरी थी.

shehnaaz kaur gill

शहनाज सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती है जहां उनके लाखों फॉलोवर्स है. शहनाज गिल कोई भी तस्वीर अपलोड करती है तो वजह चंद मिनटों में ही वायरल हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से शहनाज कितनी कमाई करती हैं. इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने के लिए शहनाज जितनी फीस लेती हैं. उनकी फीस कई फ़िल्मी स्टार से भी ज्यादा है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शहनाज एक इंस्टाग्राम पोस्ट के 5 लाख रुपये लेती थी, लेकिन अब वह एक पोस्ट के लिए 8 लाख रुपये की फीस ले रही हैं. इस तरह से बड़े ब्रांड्स से होने वाली उनकी कमाई करीब 10 लाख तक जा पहुंची है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill)


इंस्टाग्राम के अलावा शहनाज गिल टिकटॉक और स्नैपचैट जैसे प्लैटफॉर्म्स पर भी काफी ऐक्टिव रहती हैं. बता दें कि बिग बॉस में आने के बाद शहनाज़ को और भी लोकप्रियता हासिल हुई और वह एक बड़ी स्टार बन गई. बिग बॉस में उनकी और सिद्धार्थ शुक्ला की जोड़ी को काफी पसंद किया गाया था.

Related Articles

Back to top button