अजब ग़जब

जानिए कैसे TTE को चलती ट्रेन में बनना पड़ा डॉक्टर और फिर दी इंसानियत की एक नई मिसाल

आपने अपने आस-पास कई ऐसे किस्से कहानियां जरुर सुनी होंगी जिस पर शायद आपके लिए भी यकीन कर पाना आसान नहीं होगा। ऐसे किस्से कहानियां सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि कभी-कभी असल जिंदगी में भी सुनने को मिल जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही मामले के बारे में बताएंगे खास जिसे जानने के बाद आप भी रह जाएंगे हैरान। आप भी इस बात पर यकीन नहीं कर पाएंगे कि आखिर ऐसा सच में भी हो सकता है क्या।

TTE ने किया नेक काम

जानकारी के लिए बता दें कि एक ऐसा मामला रेलवे से सामने आया है। अक्सर हम आए दिन ऐसी कई खबरें सुनते हैं जिसमें ज्यादातर यही सुनने को मिलता है कि ट्रेन में यात्रियों को सुविधा नहीं मिली, पैसे लेकर सीट किसी और को दे दी रेलवे ने ऐसा कर दिया अजीबोगरीब तरह की खबरें। लेकिन आज हम आपको जो किस्सा सुना रहें हैं उसे सुनने के बाद आपकी आंखें भी खुली-की-खुली रह जाएंगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि चलती ट्रैन मे एक टीटीई ने डॉक्टर बनकर इंसानियत की एक अलग ही मिसाल पैदा कर डाली है। यही नहीं इस बात के चलते टीटीई हर जगह वाह-वाही बटोर रहा है। जी हां, इस TTE ने एक बहुत नेक काम किया है।

टीटीई ने कराई डिलीवरी

दरअसल, उस ट्रेन में एक गर्भवती महिला भी मौजूद थीं और कोई भी डॉक्टरी सुविधा ना होने के चलते
उस ट्रेन में TTE ने एक डॉक्टर बनकर उस गर्भवती महिला की डिलीवरी करवाई। खास बात तो यह है कि
टीटीई की मदद से उस महिला यात्री ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। जी हां, जब ही रेलवे के दिल्ली डिवीजन के TTE एचएस राना को पता चला कि ट्रेन में एक गर्भवती महिला यात्रा कर रही हैं और उसे डॉक्टर की ज़रूरत है, क्यूंकि उस वक्त वह पीड़ा में थीं, तो पहले उन्होंने ट्रेन में किसी डॉक्टर को यात्री को ढूंढा और कोई डॉक्टरी मदद ना मिलने पर उसने की ही महिला की मदद करने की ठानी।

सोशल मीडिया पर वायरल

उस वक्त ट्रेन में मौजूद महिला दर्द से कराह रही थी तो टीटीई ने इंसानियत दिखाते हुए खुद ही महिला की मदद करने का सोचा, थोड़ी देर बाद ही वहां मौजूद यात्रियों और टीटीई की मदद से महिला ने एक स्वास्थ बच्चे को जन्म दिया, जिससे ट्रेन मे ख़ुशी का माहोल बन गया! टीटीई द्वारा किए गए इस नेक काम को देखकर वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए और उसकी खूब तारिफ की। खास बात तो यह है कि टीटीई को उसके इस नेक काम से सबका प्यार तो मिल ही इसी के साथ उनका यह काम सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो गया।

टीटीई को मिली तारीफ

इसी के साथ ट्रेन में मौजूद TTE एचएस राना को इस काम के लिए रेल मंत्रालय ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘उनकी नेकदिली और मुसिबत के समय मानवीय पहल ने हमें गौरान्वित कर दिया है। वहीं ऐसे बहुत कम लोग हैं जो इस तरह किसी दूसरे इंसान की मदद करने के लिए आगे आते हैं।

Related Articles

Back to top button