बॉलीवुड

पत्नी की सहेली से ही दिल लगा बैठे थे हिमेश रेशमियां, 22 साल का रिश्ता तोड़ कर की शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर गायक, कंपोजर और अभिनेता हिमेश रेशमिया को भला कौन नहीं जानता। यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। हिमेश रेशमिया हमेशा से ही अपने गानों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। 23 जुलाई 1973 को महुआ में जन्मे हिमेश रेशमिया ने अपनी आवाज और फिल्मों में शानदार संगीत देकर म्यूजिक को एक नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। हिमेश रेशमिया के फैंस की दुनिया भर में कोई कमी नहीं है। लोगों को उनके गाने बहुत पसंद आते हैं। 48 वर्षीय बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर और संगीतकार हिमेश रेशमिया अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं लेकिन यह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा का विषय बने रहते हैं।

आपको बता दें कि हिमेश रेशमिया ने दो शादियां की हैं। उन्होंने पहली शादी साल 1995 में कोमल से की थी। इस शादी से उनका एक बेटा है। लेकिन हिमेश रेशमिया अपनी पत्नी की ही करीबी सहेली सोनिया कपूर से दिल लगा बैठे थे। साल 2016 में यह बात मीडिया में खूब सुर्खियों में छाई हुई थी परंतु हिमेश रेशमिया ने हमेशा इस बात से इनकार किया परंतु फिर जो हुआ उसे देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमेश रेशमिया पहले से ही शादीशुदा थे परंतु इसके बावजूद भी वह सोनिया कपूर से इश्क कर बैठे थे और सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि सोनिया हिमेश रेशमिया की पत्नी कोमल की बहुत अच्छी सहेली थीं और अक्सर उनका घर पर आना जाना लगा रहता था। इसी दौरान हिमेश रेशमिया सोनिया को अपना दिल दे बैठे थे। वैसे हिमेश रेशमिया की पत्नी कोमल को इस बात की भनक लग चुकी थी परंतु उन्होंने कोई भी खास रिएक्शन नहीं दिया।

हिमेश रेशमिया ने सोनिया के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक देने का फैसला कर लिया। जब हिमेश रेशमिया अपनी 22 साल पुरानी शादी तोड़ रहे थे तो सभी हैरान हो गए थे। आखिर में हिमेश रेशमिया और कोमल ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया और एक दूसरे से हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गए। पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद हिमेश रेशमिया ने सोनिया कपूर से दूसरी शादी रचा ली। इन दोनों की शादी ने भी मीडिया की खूब सुर्खियां बटोरी थी।

आपको बता दें कि हिमेश रेशमिया और सोनिया कपूर एक दूसरे के साथ 10 सालों तक रिलेशन में रहे थे। सोनिया कपूर छोटे पर्दे की अभिनेत्री हैं। वह सती, किट्टी पार्टी, रीमिक्स, यस बॉस और कैसा ये प्यार है जैसे धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं।

हिमेश रेशमिया ने एक इंटरव्यू के दौरान यह खुद बताया था कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने आपसी सहमति से एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया है। हिमेश रेशमिया ने इंटरव्यू में यह कहा था कि उनके परिवार का हर सदस्य इस फैसले की इज्जत करता है। कोमल को भी इस फैसले से कोई आपत्ति नहीं है। जिस घर में हिमेश रहते थे, सोनिया का घर भी उसी बिल्डिंग में ही है।

आपको बता दें कि आज हिमेश रेशमिया का दुनिया भर में अच्छा खासा नाम है परंतु उन्होंने इस मुकाम पर आने के लिए अपने जीवन में बहुत ज्यादा मशक्कत की है। शायद ही हिमेश रेशमिया ने कभी ऐसा सोचा था कि वह इस मुकाम तक पहुंच पाएंगे।

हिमेश रेशमिया का पहला एल्बम “सुरूर” ने अपने समय पर काफी धमाल मचा दिया था। मौजूदा समय में भी म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में यह एल्बम सबसे ज्यादा बिकने वाला माना जाता है।

हिमेश रेशमिया ने सिंगिंग में अच्छी खासी सफलता हासिल की। इसके बाद उन्होंने अभिनय में भी अपनी किस्मत आजमाने का प्रयास किया परंतु उन्हें सफलता ना मिल सकी। हिमेश रेशमिया कुछ ही हिंदी फिल्मों में मुख्य किरदार में नजर आए हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सलमान खान की फिल्म “प्यार किया तो डरना क्या” में संगीत देकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले हिमेश रेशमिया आशिक़ बनाया आपने…, झलक दिखला जा… जैसे सुपरहिट गाने दिए हैं। हिमेश रेशमिया को असली पहचान फिल्म “तेरे नाम” में संगीत देकर प्राप्त हुई है।

हिमेश रेशमिया ने लॉक डाउन के दौरान घर में रहते हुए 300 नए गाने कंपोज कर दिए, इस बात का खुलासा खुद उन्होंने ही किया था। हिमेश रेशमिया ने बताया था कि एक बड़े प्रोजेक्ट के तहत 700 सॉन्ग कंपोज किए हैं, जिनमें लॉकडाउन में ही मैंने 300 गाने कंपोज कर दिए। बता दें कि हिमेश रेशमिया अब तक 800 से अधिक गाने गा चुके हैं और करीब 120 फिल्मों के गानों को कंपोज कर चुके हैं।

हिमेश “इंडियन आइडल 12” में बतौर जज के रूप में भी नजर आए हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि हिमेश रेशमिया ने इस शो के एक एपिसोड के लिए ढाई लाख रुपए की अच्छी खासी मोटी रकम फीस के रूप रूप में ली थी। हिमेश रेशमिया टेलीविजन के कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज में बतौर जज नजर आ चुके हैं।

Back to top button