बॉलीवुड

दुनिया के सब से खूबसूरत लड़की को जया बच्चन ने बनाया था बहु, जानिये कैसा बहु संग रिश्ता

बच्चन परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है जिसके आए दिन चर्चे होते रहते हैं। इस परिवार में अमिताभ बच्चन से लेकर जया बच्चन तो बहु रानी ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर पति अभिषेक बच्चन हर कोई सुपरस्टार है। ऐसे में फैंस इस परिवार से जुड़ी कई सारी बातें जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। ऐश्वर्या को बच्चन परिवार में बहुत प्यार मिलता है वहीं उनके ससुर अमिताभ बच्चन उन्हें बेटी की तरह मानते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या राय की बॉन्डिंग अपनी सास जया बच्चन के साथ भी बहुत अच्छी है और दोनों मां बेटी की तरह ही रहती हैं।

jaya bachchan

जया बच्चन कई बार खुलासा कर चुकी है कि, वह ऐश्वर्या राय से बहुत प्यार करती है और वह बहुत खुशनसीब है कि ऐश्वर्या उनके घर की बहू है। जया बच्चन जब करण जौहर के टॉक शो कॉफी विद करण में पहुंची थी तब भी उन्होंने अपनी बहू ऐश्वर्या की खूब तारीफ की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “मैं ऐश्वर्या से बहुत प्यार करती है और वह बहुत प्यारी है। मुझे खुशी है कि वह हमारे घर की बहू बनने जा रही है।”

jaya bachchan

आगे जया ने कहा था कि, “ये बहुत अच्छी बात है कि वो बहुत बड़ी स्टार हैं। लेकिन हम लोग जब भी साथ होते हैं तो वो कभी ऐसा जताती नहीं है। उनकी ये खासियत मुझे बहुत पसंद है। हर बात शांति से सुनती हैं। दूसरी सबसे अच्छी बात है कि वो परिवार में बहुत अच्छे से फिट हो गईं, वो बहुत सशक्त और मजबूत महिला हैं। उनके अंदर गरिमा है।’

jaya bachchan

इसके अलावा अमिताभ बच्चन भी कई जगह पर इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि वह ऐश्वर्या को अपनी बेटी ही मानते हैं। अमिताभ का ऐश्वर्या और पोती आराध्या से काफी लगाव है। इतना ही नहीं बल्कि कहा जाता है कि ऐश्वर्या को देखते ही अमिताभ बच्चन के चेहरे पर खुशी आ जाती है।

jaya bachchan

वहीं जया बच्चन और ऐश्वर्या को अक्सर खास मौकों पर एक दूसरे के साथ देखा जाता है और इन दोनों की मां बेटी जैसी बॉन्डिंग साफ नजर भी आती है। कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय जब बच्चन परिवार की बहू नहीं बनी थी उससे पहले ही उन्होंने जया बच्चन का दिल जीत लिया था। इसके बाद जया बच्चन बेहद खुशी खुशी ऐश्वर्या को अपने घर की बहू बनाकर लेकर आई थी।

jaya bachchan

बता दें, अभिषेक और ऐश्वर्या ने साल 2007 में शादी रचाई थी। इसके बाद साल 2011 में इनके घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसे आराध्या नाम दिया गया। आराध्या भी अपने माता-पिता और दादा-दादी की तरह अक्सर लाइमलाइट में रहती है।

jaya bachchan

Back to top button