विशेष

जब अपने ही बेटे से थप्पड़ खाये थे अजय देवगन, खुद किया था ख़ुलासा, जानिये क्या थी वजह

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट-सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. उनकी अदाकारी को फैंस काफ़ी पसंद करते हैं. साल 1991 में अजय ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अपने करियर की शुरआत की थी. अजय की पहली ही फिल्म काफ़ी हिट रही थी और आज तक यह सिलसिला जारी है.

अजय देवगन अपनी बेहतरीन अदाकारी और दमदार डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं. अजय देवगन की फिल्मों को देखकर फैंस मंत्रमुग्ध हो जाते हैं और उनके काम की खूब तारीफ़ करते हैं. अजय की बेहतरीन फिल्मों में ‘गोलमाल अगेन’ का नाम भी शामिल है. रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी यह फिल्म काफ़ी सफ़ल रही थी और अजय ने इसे अपने परिवार के साथ बैठकर देखा था.

हालांकि तब ही कुछ ऐसा हुआ कि अजय को उनके बेटे युग ने थप्पड़ मार दिया था. लेकिन ऐसा क्या और क्यों हुआ था. खुद अजय ने इसका ख़ुलासा किया था.

बता दें कि ‘गोलमाल अगेन’ साल 2017 में प्रदर्शित हुई थी. इससे पहले ‘गोलमाल’ सीरीज की तीन फ़िल्में रिलीज हुई थी और तीनों काफ़ी सफल रही थी, वहीं इस फिल्म को भी ख़ूब प्यार मिला था. इस हॉरर कॉमेडी फिल्म को अजय ने अपने परिवार के साथ देखा था और उनके बेटे युग ने एक सीन के दौरान उन्हें थप्पड़ मार दिया था. युग परिणीति चोपड़ा के किरदार खुशी की मौत को देखने के बाद भावुक हो गया था.

अजय देवगन ने अपने एक साक्षात्कार में इस बात का ख़ुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि, वे अपने परिवार के साथ बैठकर फिल्म ‘गोलमान अगेन’ देख रहे थे. फिल्म सभी को काफ़ी पसंद आ रही थीं और सभी खूब हंस रहे थे. काजोल और युग की तो हंसी ही नहीं रुक रही थी. लेकिन फिल्म के सेकेण्ड हाफ में अचानक से युग रोने लगा.

अजय ने बताया था कि, उस समय युग सात साल का था और वो उनकी गोद में बैठकर फिल्म देख रहा था. फिल्म में जब यह दिखाया गया कि परिणीति चोपड़ा के किरदार ‘खुशी’ की मौत हो गई है तो युग रोने लगा. अजय ने अपने बेटे से रोने का कारण पूछा तो युग ने पिता को थप्पड़ मार दिया. बताया जाता है कि युग नहीं चाहता था कि अजय उसे रोता हुआ देख लें, इस वजह से जब अजय ने उनसे पूछा तो युग ने अजय को थप्पड़ मार दिया.

साल 2017 में आई फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 200 करोड़ रूपये से भी अधिक की कमाई थी. फिल्म में अजय देवगन और परिणीति चोपड़ा के अलावा कुणाल खेमू, अरशद वारसी, श्रेयास तलपड़े, तुषार कपूर, तबु, नील नितिन मुकेश और प्रकाश राज भी अहम रोल में नज़र आए थे.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो बीते दिनों अजय की फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया’ रिलीज हुई थी. इसे दर्शकों का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला था. वहीं आने वाले दिनों में अजय की कई फ़िल्में रिलीज होंगी. इन फिल्मों में मेडे, सूर्यवंशी, मैदान, गंगूबाई काठियावाड़ी आदि शामिल है. इस दिवाली रिलीज हो रही फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार अहम रोल निभा रहे हैं.

Back to top button