बॉलीवुड

बेशुमार दौलत के मालिक हैं Mirzapur के ‘बाऊजी’ , जानिए कितनी है संपत्ति है कुलभूषण खरबंदा की

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कुलभूषण खरबंदा ने अपने अभिनय के जरिए बॉलीवुड में एक अलग छाप छोड़ी है। कुलभूषण खरबंदा काफी लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है और वह लगातार काम कर अपने दर्शकों का इंटरटेनमेंट कर रहे हैं। कुलभूषण ने ना सिर्फ अपने करियर में फिल्मों में काम किया बल्कि उन्होंने टीवी, थिएटर और वेब सीरीज में भी नाम कमाया है।

kulbhushan kharbanda

बता दें, कुलभूषण खरबंदा को विलेन के रोल के लिए अधिक पहचाना जाता है। उन्हें पिछली सदी का सबसे खतरनाक विलेन भी माना जाता था। वहीं वेब सीरीज मिर्जापुर से तो उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने नाम के झंडे गाड़ दिए। जी हां..मिर्जापुर वेब सीरीज में कुलभूषण ने सत्यानंद त्रिपाठी यानी बावजी का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इतना ही नहीं बल्कि इस वेब सीरीज में आने के बाद उन्हें ज्यादातर बाबूजी के किरदार से ही जाने लगा है।

kulbhushan kharbanda

कुलभूषण खरबंदा का जन्म 21 अक्टूबर 1944 को पाकिस्तान के हसन अब्दाल में हुआ था। लेकिन भारत और पाकिस्तान विभाजन के दौरान उनका परिवार भारत आ गया था। कुलभूषण ने अपनी शुरूआती पढ़ाई जोधपुर, देहरादून से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने अपना ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठत करोड़ीमल कॉलेज से पूरा किया।

kulbhushan kharbanda

बता दें, कुलभूषण खरबंदा ने साल 1964 में बतौर थिएटर आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद साल 1976 में उन्हें अपनी पहली फिल्म मिली। कुलभूषण खरबंदा को पहली बार श्याम बेनेगल ने अपनी फिल्म ‘निशांत’ में ब्रेक दिया था। इसी फिल्म के जरिए कुलभूषण ने अपने अभिनय से ऐसी पहचान बनाई कि उन्होंने अपने किरदार को हमेशा के लिए अमर कर दिया। इस फिल्म में कुलभूषण खरबंदा ने ‘शाकाल’ की भूमिका निभाई थी जिसे लोग आज भी नहीं भूले हैं।

kulbhushan kharbanda

कुलभूषण ने न सिर्फ नकारात्मक किरदार में जान डाली बल्कि उन्होंने सकारात्मक किरदार भी निभाया है। यदि बात करें कुलभूषण की संपत्ति के बारे में तो वहा करीब 10-15 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह हर महीने करीब 10 से 15 लाख रुपए की कमाई करते हैं।

kulbhushan kharbanda

एक रिपोर्ट की माने तो मिर्जापुर सीरीज में कुलभूषण खरबंदा ने कालीन भैया के पिता का किरदार निभाने के लिए करीब 30 लाख रुपए लिए थे। बता दें, कुलभूषण खरबंदा के पास मुंबई में कई प्रॉपर्टी है तो वहीं पंजाब में उनका एक आलीशान घर है। इसके अलावा उनके पास कहीं महंगी और लग्जरिया गाड़ी है जिनमें बीएमडब्ल्यू जैसी कारें शामिल है।

यदि कुलभूषण खरबंदा की शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने महेश्वरी देवी खरबंदा से शादी रचाई है। इनके एक बेटी है जिसका नाम श्रुति खरबंदा है।

kulbhushan kharbanda

बता दें, कुलभूषण खरबंदा ने अपने फिल्मी करियर में राम तेरी गंगा मैली, लगे रहो मुन्ना भाई, गर्व, बॉर्डर, यस बॉस, शक्तिमान, माचिस, लगान, शान, रिफ्यूजी, मोहरा, यतीम, दामिनी, हिना, हैदर और खट्टा मीठा जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

kulbhushan kharbanda

Back to top button