क्रिकेटमनोरंजन

शेन वॉर्न ने की T20 वर्ल्ड कप के विजेता की भविष्यवाणी, ट्विट कर बताया कौन जीतेगा ख़िताब

टी20 वर्ल्ड कप की शानदार शुरुआत हो चुकी है। वहीं स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में अपनी जगह बना ली है। स्कॉटलैंड सुपर-12 में भारत और पाकिस्तान जैसी टीमें शामिल होगी। ऐसे में हर किसी की नजर वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले पर टिकी हुई है। इतना ही नहीं बल्कि हर कोई इस ख़िताब को अपने नाम करने वाली टीम का अनुमान लगा रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भी भविष्यवाणी की है। शेन वॉर्न का कहना है कि, टीम इंडिया वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर सकती है। इसके अलावा शेन वॉर्न ने इस कतार में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का भी नाम रखा है।

shane warne

शेन वार्न ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि, “मेरे ख्याल से भारत और इंग्लैंड टी20 का चैंपियन बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार है। न्यूजीलैंड की टीम भी आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा करती है। ऑस्ट्रेलिया को लोग इस बार भाव नहीं दे रहे हैं। लेकिन मेरा मानना है कि टीम में कई मैच विनर्स है। इसके बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से भी उम्मीद है। देखते हैं वर्ल्ड कप कौन सी टीम अपने नाम करती है। मैं टूर्नामेंट को लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

shane warne

इसके अलावा शेन वार्न ने डेविड वॉर्नर और ओयन मॉर्गन के बारे में भी बातचीत की है। दरअसल, ये दोनों खिलाड़ी ही कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं कर रहे हैं। ऐसे में शेन वार्न ने ट्वीट कर लिखा कि, “जो लोग खराब फॉर्म के चलते डेविड वॉर्नर और ओयन मॉर्गन को नजरअंदाज कर रहे हैं उनके लिए मैं कहना चाहूंगा कि याद रखें क्लास परमानेंट होती जबकि फॉर्म टेंपरेरी। हैरान होने की जरूरत नहीं है अगर इन दोनों में से कोई प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हो जाए।”

shane warne

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेविड वॉर्नर पिछले 1 साल से खराब परफॉर्म कर रहे हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन कप्तान बनने के बाद भी उनका प्रदर्शन खराब रहा था। ऐसे में उन्हें दुबई में कुछ मैच खेलने का मौका मिला और फिर टीम से बाहर कर दिया गया था।

shane warne

इसके बाद आईसीसी टी20 के अभ्यास मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन रहा था। हालांकि शेन वार्न ने डेविड वॉर्नर वकालत की है और कहा कि, “मेरे लिए, डेवी वॉर्नर एक क्लास एक्ट है। ठीक है, उसका कुछ दिनों से खराब प्रदर्शन रहा है, क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट का ज्यादा मैच नहीं खेला। इसलिए वह थोड़ा आउट ऑफ फॉर्म है.”

shane warne

गौरतलब है कि टूर्नामेंट के वार्म-अप मैच के दौरान भारत का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। इतना ही नहीं बल्कि टीम इंडिया ने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की। भारत ने शानदार जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलिया काफी लंबे समय से बुरी स्थिति से गुजर रही है। इतना ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया को पिछले लगातार 5 टी20 सीरीज में हार मिल रही है। बता दें, इस साल अगस्त में भी ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज के दौरान बांग्लादेश के सामने 4-1 से हारना पड़ा था।

shane warne

 

Back to top button