समाचार

मुफ्ती के झंडे वाले बयान पर बोले गुजरात उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, भारत पसंद नहीं तो पाक जाएं

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को पाकिस्तान चले जाने की सलाह दी है। नितिन पटेल ने सोमवार को कहा कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को अगर भारत और उसका कानून पसंद नहीं है, तो उन्हें सपरिवार पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

वडोदरा के कुराली गांव में उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करते हुए पटेल ने ये बात कही। नितिन पटेल ने लोगों से कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देश की सुरक्षा के लिए नागरिकता संशोधन कानून लाए हैं और उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किया है। महबूबा पिछले दो दिन से अजीब बयान दे रही है। उन्हें हवाई टिकट खरीदनी चाहिए और अपने परिवार के साथ कराची चले जाना चाहिए। सभी के लिए यह ठीक होगा।

इन्होंने अपने इस बयान में आगे कहा कि अगर वो चाहें तो करजन तालुका की जनता उन्हें हवाई टिकट खरीदने के लिए पैसे भेज देगी। जिन्हें भारत पसंद नहीं है या सरकार द्वारा बनाये गए सीएए जैसे कानून या अनुच्छेद 370 का समाप्त करना पसंद नहीं हैं? उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।’

हाल ही में हुई थी रिहा

बीते दिनों ही महबूबा मुफ्ती को रिहा किया गया था। ये 14 महीनों से नजरबंद थी। रिहा होने के बाद इन्होंने काफी सारे बयान दिए थे। वहीं हाल ही में इन्होंने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा दूसरा कोई झंडा नहीं उठाऊंगी। जिस वक्त हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस झंडे को भी उठा लेंगे। मगर जब तक हमारा अपना झंडा वापस आ नहीं जाता है तब तक हम किसी और झंडे को हाथ में नहीं उठाएंगे।

इस बयान को लेकर महबूबा मुफ्ती की काफी आलोचना हुई है। कल बीजेपी के कार्यकर्ताओं की ओर से इनके घर के बाहर से एक तिरंगा रैली भी निकाली गई। इस रैली में बीजेपी के कार्यकर्ता अपने साथ तिरंगा लेकर आए और इनके घर के बाहर प्रदर्शन किया। वहीं अब गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से पिछले साल अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया था और इसे एक केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था। जिससे की इस राज्य के नेताओं को काफी परेशानी हो रही है। क्योंकि अनुच्छेद 370 की आड़ में ये जम्मू-कश्मीर पर सदियों से राज कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button