बॉलीवुड

10 साल की बेटी पूजा भट्ट से लव अफेयर शेयर करते थे महेश भट्ट, ऐसा होता था अभिनेत्री का रिएक्शन

महेश भट्ट का नाम उनके काम से ज्यादा उनके साथ जुड़े विवादों के लिए जाना जाता है। महेश भट्ट हिंदी फिल्म जगत में डायरेक्टर, प्रड्यूसर और स्क्रीन राइटर के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने कई फिल्में बनाई है और यह अपनी फिल्मों में नए चेहरे को मौका देने के लिए मशहूर हैं।

हालांकि महेश भट्ट अपनी निजी जिंदगी को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बने रहे हैं। महेश भट्ट का नाम अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ भी हमेशा विवादों में रहा है। आखिर बेटी पूजा भट्ट के साथ महेश भट्ट का रिश्ता कैसा था, यह हमें किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है। हर कोई अच्छी तरह से जानता है।

चलिए सबसे पहले बात कर लेते हैं महेश भट्ट की शादीशुदा जिंदगी के बारे में। तो आपको बता दें कि महेश भट्ट ने अपने जीवन में दो शादियां की हैं। महेश भट्ट की उम्र जब 20 साल की थी तो उन्होंने 1970 में किरण भट्ट (तब लॉरेंस ब्राइट) से की थी। किरण, महेश भट्ट की जिंदगी की पहली महिला थीं, जिनके प्यार में पागल हो गए थे और बिना देर किए ही महेश भट्ट ने 20 साल में ही उनसे शादी रचा ली थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे हुए थे, जिनका नाम पूजा भट्ट और राहुल भट्ट है।

शादीशुदा होने और दो बच्चों के बाप होने के बावजूद भी महेश भट्ट का अभिनेत्री परवीन बाबी पर दिल आ गया था। उनके इस लव अफेयर की वजह से उनकी पहली शादी टूटने की कगार पर पहुंच गई थी परंतु महेश भट्ट का परवीन बॉबी के साथ रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका।

इसके बाद उनकी जिंदगी में बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनी राजदान की एंट्री हो गई। उन्हें अभिनेत्री सोनी राजदान से प्यार हुआ, जिनसे महेश भट्ट ने गुपचुप 2 सालों तक डेट किया था और आखिर में साल 1986 में महेश भट्ट ने सोनी राजदान के साथ शादी कर ली और सबसे आश्चर्य कर देने वाली बात यह है कि महेश भट्ट ने अपनी पहली पत्नी किरण भट्ट को दूसरी शादी के 4 साल बाद यानी 1990 में तलाक दिया था।

आपको बता दें कि महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उनके लव अफेयर के बारे में उनकी बेटी पूजा भट्ट को सब कुछ मालूम था। उस समय के दौरान पूजा भट्ट की उम्र महज 10 वर्ष की थी। इस छोटी सी उम्र में पूजा भट्ट को वह अपने लव अफेयर से जुड़ी हुई सारी जानकारियां देते थे।

इसी इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट ने यह बताया था कि शुरुआत में पूजा और राहुल दोनों को ही सोनी से परेशानी थी। उन्हें लगता था कि सोनी उनके पापा को उनसे दूर ले गई हैं। वह गुस्सा और नाराजगी जाहिर करते थे और मैं उन्हें ऐसा करने से कभी रोकता नहीं था। महेश भट्ट ने आगे बताया कि “मैंने कभी पूजा से कुछ छुपाया नहीं। जब वह 10 साल की थी, तब उसे बताया था कि उसके पापा और सोनी के बीच क्या चल रहा है। तब पूजा ने मेरी तरफ देखा था और सिर हिला दिया था। अब मुझे नहीं पता कि उसका क्या मतलब था।”

इतना ही नहीं बल्कि महेश भट्ट ने एक और इंटरव्यू के दौरान एक और खुलासा किया था। महेश भट्ट ने बताया था कि “जब वह सोनी राजदान को डेट करते थे तो उसकी किरण (महेश भट्ट की पहली पत्नी) से लड़ाई होती थी। हालांकि सोनी से शादी के बाद सब कुछ ठीक हो गया। बाद में दोनों का सौहार्दपूर्ण रिश्ता बन गया। महेश भट्ट की दूसरी पत्नी सोनी राजदान ने यह बताया था कि “यह सब मेरे लिए आसान नहीं था। मैं सौतेली मां नहीं बनना चाहता चाहती थी। हालांकि मेरे पास महेश के बच्चों की जिम्मेदारी भी नहीं थी। उनके पास पहले से जो मां थी, वह बहुत अच्छी थी। इसलिए उन्हें मेरी जरूरत हुई महसूस नहीं हुई।”

बताते चलें कि सोनी राजदान से महेश भट्ट की दो बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं। मौजूदा समय में महेश भट्ट के सभी बच्चों के आपस में अच्छे रिश्ते हैं। खासतौर से पूजा भट्ट आज भी महेश भट्ट और उनकी दूसरी पत्नी के बच्चों के साथ अच्छा रिश्ता रखती हैं। वहीं महेश भट्ट भी अपने दोनों परिवार की जिम्मेदारी बखूबी तरीके से संभाल रहे हैं।

Back to top button