बॉलीवुड

अपने दोनों बेटों को फिल्मी दुनिया से अलग रखना चाहती हैं करीना कपूर खान, बताई दिली ख्वाहिश

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान और पत्नी करीना कपूर खान आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। करीना और सैफ ऐसे स्टार है जो अपनी फिल्मों की वजह से कम बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा चर्चा में रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से करीना को अपने छोटे बेटे जहांगीर के नाम को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। लोगों ने जहांगीर के नाम पर पटौदी खानदान को खूब खरी-खोटी सुनाई।

हालांकि करीना का कहना है कि वह इन सब बातों पर ध्यान नहीं देती। ये सिर्फ बच्चों के नाम है जो बेहद खूबसूरत है। इसी बीच करीना कपूर ने तैमूर और जहांगीर को लेकर एक खुलासा किया है। एक इंटरव्यू के दौरान करीना कपूर खान ने कहा कि उनका छोटा बेटा अभी महज 6 महीने का है और वह बिल्कुल उन्हीं की तरह दिखाई देता है बल्कि तैमूर उसके पिता सैफ अली खान पर गया है। इसके अलावा भी करीना ने दोनों बेटों को लेकर कई सारी बातचीत की।

kareena kapoor

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया कि, 6 महीने में तैमूर को बहुत सारे नए चेहरे पसंद नहीं थे लेकिन जहांगीर इससे बिल्कुल अलग है। तैमूर के अंदर सैफ जैसी कई आदत है लेकिन जेह के अंदर बिल्कुल ऐसा नहीं है। तैमूर काफी क्रिएटिव है उसे रंग, नेचर ड्राइंग बहुत पसंद है और उसे नई चीजों को देखने का भी बहुत शौक है।

kareena kapoor

करीना से जब पूछा गया कि वह किस तरह की मां बनेगी? तो इस पर करीना ने जवाब दिया कि, “मैं चाहती हूं कि मेरे दोनों बेटे पूरी तरह जेंटलमैन बने। पढ़ाई लिखाई करने के साथ-साथ हो दयालु भी बने।

kareena kapoor

इसके अलावा जब करीना से पूछा कि क्या उनके दोनों बेटे माता-पिता की तरह एक्टर बनना चाहेंगे? इस पर करीना ने कहा कि, “मैं नहीं चाहती कि मेरे बेटे मूवी स्टार बने। अगर तैमूर और जहांगीर मेरे पास आकर कहते कि वह कुछ अलग करना चाहते हैं, जैसे कि माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करना। यह सब उनकी इच्छा के अनुसार होगा। हां मैं बतौर में उनका लिए पूरा पूरा साथ दूंगी।”

करीना का कहना है कि वह एक तरह की ओवर इन्वॉल्व मॉम नहीं बनना चाहती क्योंकि उनके बच्चे खुद से सीखे, गिरे और संभले।करीना ने बताया कि उनकी मां ने भी उनको ऐसी ही सीख दी है और इसी तरह उनकी परवरिश की है। करीना ने कहा कि, “मेरी मां ऐसी थी जो चाहती थी कि हम लोग अपने हिसाब से सब करें, अगर गलती हो तो उसे ठीक करके उससे सीखें। उसी नक्शे कदम पर मैं भी चल रही हूं और अपने दोनों बच्चों का पालन पोषण कर रही हूं।”

kareena kapoor

वहीं जहांगीर और तैमूर के नाम पर ट्रोल हुई करीना का कहना है कि, “ये केवल नाम है जो हमें पसंद आए इसके अलावा कुछ भी नहीं। यह खूबसूरत नाम है और वह दोनों खूबसूरत बच्चे हैं। यह दुखद है कि कोई बच्चों को ट्रोल रोल करता है। मुझे बहुत बुरा लगता है लेकिन मैं अपने काम पर ध्यान लगाना चाहते हूँ। मैं अपनी जिंदगी ट्रोलर्स के हिसाब से नहीं जी सकती।”

kareena kapoor

गौरतलब है कि करीना कपूर खान सैफ अली खान की दूसरी पत्नी है। इससे पहले सैफ अली खान ने मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी रचाई थी जिससे उनके दो बच्चे हुए हैं। एक बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम खान। सारा अली खान अपने माता-पिता की तरह फिल्मों में सक्रिय हैं और वह बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुकी है। वहीं इब्राहिम ने अभी फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा है। वहीं दूसरी पत्नी करीना कपूर के दोनों बच्चे जहांगीर और तैमूर आए दिन चर्चा में रहते हैं। इनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती है और लोग इन्हें खूब पसंद भी करते हैं।

kareena kapoor

यदि बात करें करीना कपूर के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह जल्दी ही फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखाई देंगी। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में करीना कपूर के साथ मुख्य किरदार में अभिनेता आमिर खान दिखाई देंगे। बता दें, आमिर और करीना की यह फिल्म ऑस्कर जीत चुकी टॉम हैंक्स की हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ का हिंदी वर्जन है।

Related Articles

Back to top button