बॉलीवुड

पहली मुलाकात में अजय देवगन को काजोल नहीं आई थीं पसंद, फिर ऐसे बानी थी बात

अजय देवगन एक ऐसा मशहूर नाम है, जिससे भारत का हर शख्स भली-भांति परिचित है। अजय देवगन ने फिल्मों में अपने अभिनय से बहुत लोकप्रियता हासिल की है। अजय देवगन इंडस्ट्री के सबसे शांत स्वभाव के अभिनेता माने जाते हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में लगभग हर प्रकार के किरदार निभाए हैं और यह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। लोग इनके अभिनय की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं।

अजय देवगन ने हर किरदार में अपना बेस्ट साबित किया है। एक्शन फिल्म हो या फिर कॉमेडी फिल्म, हर किरदार इन्होंने बखूबी तरीके से निभाया है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं अजय देवगन ने अभिनेत्री काजोल से शादी की है। भले ही दोनों का स्वभाव एक-दूसरे से जुदा है, मगर दोनों के बीच गजब की अंडरस्टैंडिंग देखने को मिलती है। काजोल और अजय देवगन ने एक दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया था और गुपचुप तरीके से साल 1999 में शादी कर ली थी।

अजय देवगन बहुत कम बोलने वाले इंसान हैं और इनका व्यवहार भी बेहद शांत है परंतु काजोल एकदम बिंदास किस्म की इंसान हैं। काजोल का चुलबुला अंदाज फैंस को ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज को भी बहुत पसंद आता है। जहां अजय देवगन कम बात करना पसंद करते हैं। वहीं काजोल बात करने में सबसे आगे हैं। फिलहाल, काजोल और अजय देवगन अपना जीवन हंसी-खुशी व्यतीत कर रहे हैं, परंतु एक समय ऐसा भी रहा था, जब अजय देवगन को काजोल से मिलना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। जी हां, एक इंटरव्यू के दौरान खुद अजय देवगन ने इस बात का खुलासा किया था।

आपको बता दें कि “पायनियर” को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन में यह बताया था कि वह जब पहली बार काजोल से मिले थे तब वो उन्हें ज्यादा पसंद नहीं आई थीं, जिस वजह से अजय कभी काजोल से दोबारा नहीं मिलना चाहते थे। आखिर इसके पीछे की वजह क्या थी? वह भी इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन ने बताया था। उन्होंने काजोल के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए यह बताया था कि “मैं काजल से पहली बार फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान मिला था, लेकिन सच कहूं तो मैं इसके बाद काजोल से कभी मिलना नहीं चाहता था।”

अजय देवगन में आगे यह बताया था कि “इसकी वजह यह है कि अगर आप काजोल से पहली बार मिलेंगे तो उनकी तेज आवाज, अभिमान और बहुत ज्यादा बातचीत करना उनकी पर्सनैलिटी को दर्शाता हुआ लगेगा। मैं और काजोल एक-दूसरे से बहुत अलग हैं। हालांकि, बाद में मुझे काजोल का स्वभाव समझ आने लगा और मुझे लगता है कि जो होना लिखा होता है वो हो ही जाता है।”

अभिनेता अजय देवगन में यह भी कहा था कि उन दोनों के बीच कभी भी ऑफिशियल तौर पर प्रपोजल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि दोनों अपने रिश्ते को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते थे। इसी वजह से दोनों में से किसी ने एक दूसरे को “आई लव यू” नहीं बोला था। आपको बता दें कि अजय देवगन और काजोल ने बेहद गुपचुप तरीके से विवाह किया था। इस पर उन्होंने कहा था कि “समय के साथ हम दोनों का प्यार बढ़ता गया, लेकिन हम जब तक श्योर नहीं हो गए, तब तक हम दोनों ने शादी करने का फैसला नहीं लिया था।”

अभिनेता अजय देवगन और काजोल ने 1999 में महाराष्ट्रीयन रीति-रिवाज से शादी की थी। इस शादी को इतना गुपचुप रखा गया था कि किसी को इसकी भनक भी नहीं पड़ी थी। अब दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल व्यतीत कर रहे हैं।

अजय देवगन अपनी सफल शादी का सारा श्रेय काजोल को देते हैं। बॉलीवुड के मशहूर कपल अजय देवगन और काजोल के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम न्यासा देवगन है और बेटे का नाम युग देवगन है।

Related Articles

Back to top button