विशेष

‘इसे सूंघने से चेहरे पर निखार आएगा’ बोलकर शख्स ने पत्नी और मंगेतर को उतारा मौत के घाट, गैस से रची साजिश

पंजाब के पटियाला के 40 वर्ष शख्स से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसे सुनने वाला हैरान रह गया। इस शख्स ने अपनी पत्नी और मंगेतर को नाइट्रोजन गैस सुंघाकर मौत की नींद सुला दिया। जब खुलासा हुआ तो सुनने वाले भी इसकी बातों से दंग रह गए। पुलिस के हाथों चढ़े इस शख्स की पहचान नविंदर प्रितपाल सिंह के रूप में हुई है जो एक सेवानिवृत्त भारतीय सेना कर्नल का बेटा है।

कहा जा रहा है कि शख्स ने अपनी मंगेतर को जान से मार दिया और फिर खुद ही के ही बेडरूम में उसकी लाश को दफन कर दिया। आइए जानते इस घटना को कैसे अंजाम दिया और कैसे पुलिस के हाथ चढ़ा ये शख्स?

रिपोर्ट के अनुसार, शख्स ने शादी के महज एक हफ्ते पहले ही अपनी मंगेतर को नाइट्रोजन गैस सुंघाई और फिर इस बात की किसी को खबर ना हो इसलिए उसने मंगेतर का शव बेडरूम में ही दफन कर दिया। वहीं जब घर वालों ने उसकी मंगेतर के बारे में पूछा तो उसने घर वालों को बता दिया कि वह किसी बात से नाराज हो गई है और 14 अक्टूबर की रात को ही अपने घर चली गई।

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, नविंदर की मंगेतर चुपिन्दरपाल शादी के 1 सप्ताह पहले सामान की खरीदारी करने के लिए पटियाला पहुंची थी। इस दौरान चुपिन्दरपाल परिवार वालों की अनुमति लेकर अपने मंगेतर नविंदर के घर ही रुक गई। इस रात नविंदर ने मंगेतर को इनहेलर दिखाया और ऑक्सीजन बताकर उसे सूंघने के लिए कहा। मंगेतर नहीं जानती थी कि इनहेलर में नाइट्रोजन गैस है। नविंदर ने मंगेतर को इन्हेलर सुंघाने के लिए यह तक बोल दिया कि इसे सूंघने से चेहरे पर चमक आएगी।

फिर चुपिन्दरपाल ने इनहेलर को सूंघ लिया, इसके बाद नविंदर ने इस घटना को अंजाम दिया और चुपिन्दरपाल की चुपचाप हत्या कर उसे अपने बेडरूम में ही दफना दिया।

murder case

जब पुलिस को इस बात की भनक लगी तो छानबीन करते हुए पुलिस ने शख्स को पकड़ा। पूछताछ के दौरान नविंदर ने इस बात का भी खुलासा किया कि उसने इससे पहले अपनी पहली पत्नी को भी इसी तरह मारा था। रिपोर्ट की माने तो इस शख्स की शादी साल 2018 में संगरूर जिले के सुनाम के बिशनपुरा गांव की एक लड़की से हुई थी जिसका नाम सुखदीप कौर था। सुखदीप कौर एम ए क्वालिफाइड थी।

murder case

पटियाला पुलिस के मुताबिक, इसी साल 19 सितंबर की रात को आरोपी ने अपनी गर्भवती पत्नी सुखदीप को भी नाइट्रोजन गैस सुंघाई थी जिसके बाद उसकी हत्या कर दी। पहली पत्नी के बारे में परिवार वालों ने भी पूछा लेकिन नविंदरने घरवालों को यह बताया कि सुखदीप की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। लेकिन मंगेतर को मारने के बाद जब नविंदर पुलिस के हाथ चढ़ा तो उसने अपनी पहली पत्नी की हत्या करने की बात भी कुबूल कर ली।

नविंदर ने बताया कि उसने अपनी पहली पत्नी को भी नाइट्रोजन गैस देकर ही मारा था। फिलहाल पुलिस इस मामले की गहरी जांच कर रही है। बता दें, इस शख्स के बारे में पटियाला एसएसपी एचएस भुल्लर ने जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button