विशेषसमाचार

आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल ने किया जमकर कुटाई, बोले -हिंदुत्व के खिलाफ कुछ बर्दाश्त नहीं करेंगे

आश्रम-3 के बाबा निराला- बॉबी देओल को रियल लाइफ में भोपाल में जान बचा कर भागे

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल ने अपने करियर में कम बैक करने के बाद बड़े ही जबरदस्त तरीके से काम किया है. रेस 3 के बाद से वह लगातार ही अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रहे है. कई फिल्मों में नज़र आने के बाद उन्होंने वेब सीरीज आश्रम में काम किया. इस वेब सीरीज ने जबरदस्त सफलता हासिल की. हालांकि हिन्दू बाबा के पाखंड के बारे में बताती इस वेब सीरीज के ऊपर काफी विवाद भी हुआ. कई हिन्दू संगठनों ने वेब सीरीज और बॉबी देओल का विरोध भी किया. बावजूद इसके इस वेब सीरीज का दूसरा पार्ट भी आया और इसने भी अपार सफलता हासिल की.

आश्रम के लगातार सफल 2 सीजन बीत जाने के बाद इसके मेकर्स आश्रम-3 की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी को कुछ उम्मीद नहीं थी. दरअसल मध्य प्रदेश के भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के सदस्यों के समूह ने रविवार को प्रकाश झा की वेब सीरीज के सेट पर जमकर हंगामा किया. भोपाल में सेट पर प्रसिद्ध फिल्म निर्माता के चेहरे पर स्याही लगाई गई थी.

इस घटना को चश्मदीदों ने मोबाइल फोन पर कैद कर लिया, जहां बजरंग दल के सदस्य इस वेब सीरीज के सदस्यों का पीछा कर रहे थे, उन्होंने उनमे से एक को पकड़ लिया और उसे मेटल लाइट स्टैंड से बेरहमी से पीटा.

कथित तौर पर, दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों ने कहा कि बॉबी देओल अभिनीत झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ हिंदू धर्म पर हमला है और इसने समुदाय की भावनाओं को आहत किया है. उन्होंने दावा किया कि जब तक इसका शीर्षक नहीं बदला जाएगा तब तक शूटिंग फिर से शुरू नहीं होगी.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैनिटी वैन समेत पांच वाहनों में तोड़फोड़ भी की है. बजरंग दल के हमले में चार से पांच कर्मचारियों को चोट लगी हैं.इस घटना के बाद डायरेक्टर प्रकाश झा सामने नहीं आए हैं. उन्होंने पुलिस में शिकायत करने से भी मना कर दिया है. बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वेब सीरीज में काशीपुर वाले बाबा निराला की भूमिका निभाने वाले एक्टर बॉबी देओल भी मौजूद थे.


बजरंग दल के नेता सुशील सुदेले ने कहा, “उन्होंने आश्रम 1, आश्रम 2 बनाया और यहां आश्रम 3 की शूटिंग कर रहे थे. प्रकाश झा ने आश्रम में दिखाया कि गुरु महिलाओं को गाली दे रहे थे. क्या उनमें चर्च या मदरसे पर ऐसी फिल्म बनाने की हिम्मत है? उसे क्या लगता है कि वह कौन है?”

वही बजरंग दल के प्रदेश संयोजक सुशील सुरहेले ने कहा कि ‘उनके संगठन के कार्यकर्ता भोपाल में ‘आश्रम’ की शूटिंग नहीं होने देंगे. “प्रकाश झा ने अपने पिछले सीजन में एक हिंदू आश्रम में व्यवस्थाओं को गलत तरीके से चित्रित किया था.’ बजरंग दल के सदस्यों की भीड़ ने ‘प्रकाश झा मुर्दाबाद’, ‘बॉबी देओल मुर्दाबाद’ और ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए.

उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई होगी: डीआईजी

बजरंग दल की ओर से तथाकथित रूप से प्रकाश झा की वेब सीरीज के सेट पर तोड़फोड़ के मामले पर भोपाल DIG इरशाद वली ने कहा है कि, इस मामले में जो भी उपद्रवी तत्व थे उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया है. किसी को भी चोट नहीं आई है. उपद्रवी तत्वों की पहचान करने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button