बॉलीवुड

करवा चौथ व्रत में यकीन नहीं करती बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां, एक तो भूखे रहने से भी घबराती है

पति के लिए करवाचौथ व्रत नहीं रखती है बॉलीवुड की हसीनाएं, कहती है- भूखे रहने से नहीं बढ़ती पति की उम्र

हर सुहागन महिला अपने पति की लंबी उम्र और उनके सुख के लिए करवा चौथ का व्रत करती है। न सिर्फ आम महिलाएं बल्कि कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस व्रत को पूरे विधि विधान से करती है और उनके बीच काफी उत्साह देखने को मिलता है। लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी है जो करवा चौथ का व्रत नहीं रखती और ना ही इस बात में यकीन रखती है कि पति के लिए दिन भर भूखा रहने से उनकी उम्र लंबी होगी।

जी हां…आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जो करवा चौथ व्रत में विश्वास नहीं रखती और ना ही अपने पति के लिए किसी तरह का व्रत करती है। आइए जानते हैं कौन सी है ये अभिनेत्रियां?

ट्विंकल खन्ना

twinkle khanna and akshay kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना करवा चौथ के व्रत में यकीन नहीं रखती। ट्विंकल का मानना है कि भूखा रहकर पति की उम्र नहीं बढ़ती। इतना ही नहीं बल्कि ट्विंकल एक बार इस व्रत को लेकर विवादों में भी आ गई थी। दरअसल, ट्विंकल खन्ना ने सोशल मीडिया पर व्रत को लेकर एक पोस्ट लिखी थी जिसके बाद लोगों ने उन्हें आड़े हाथ लिया था।

twinkle khanna

उन्होंने कहा था कि, “आजकल जहां 40 की उम्र में लोग दूसरी शादी कर लेते हैं तो पहले पति के लिए फास्ट रखने से क्या फायदा जब उनके साथ पूरी लाइफ रहना ही नहीं। इसके अलावा ट्विंकल ने कहा था कि, “मैंने लंबी उम्र के आंकड़े चेक किए हैं। ऐसे भी देश है जहां पुरुष किसी के व्रत रखे बिना भी भारतीय पुरुषों से ज्यादा जीते हैं।”

दीपिका पादुकोण

deepika padukone and ranveer singh

ट्विंकल खन्ना की तरह दीपिका पादुकोण भी करवा चौथ के व्रत में बिल्कुल विश्वास नहीं रखती। बता दें, दीपिका सिंधी परिवार की बहू है। करवा चौथ के मौके पर पंजाबी और सिंधियों में इस व्रत का एक अलग ही महत्व है और महिलाओं के बीच काफी उत्साह देखने को मिलता है। लेकिन दीपिका पादुकोण पति रणवीर सिंह के लिए करवा चौथ का व्रत नहीं रखती। दीपिका का कहना है कि पति के प्रति प्यार साबित करने के लिए किसी भी औरत को भूखा रहने की जरूरत नहीं है। इससे बेहतर है कि वह हर पल अपने पति के साथ रहे।

करीना कपूर खान

kareena kapoor and saif ali khan

कपूर फैमिली की बेटी और पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर अभिनेता सैफ अली खान की दूसरी बेगम है। यह जोड़ी काफी लंबे समय से एक दूसरे के साथ है और दोनों के बीच काफी प्यार देखने को मिलता है। इतना ही नहीं बल्कि सैफ और करीना की जोड़ी बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ी में से एक है। करीना भी सैफ अली खान के लिए कभी करवा चौथ का व्रत नहीं रखती।

करीना का कहना है कि वह कपूर परिवार से हैं और वह कभी भूखी नहीं रह सकती। करवा चौथ के दिन कपूर परिवार व्रत रखने की वजह खाना-पीना ज्यादा पसंद करते हैं और अपने काम में व्यस्त रहते हैं। करीना ने बताया था कि, वह करवा चौथ के दिन खास तरह से तैयार होती है लेकिन व्रत रखना उन्हें पसंद नहीं।

हेमा मालिनी

hema malini and dharmendra

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी पंजाबी परिवार से रिश्ता रखती है। लेकिन हेमा भी कभी अपने पति धर्मेंद्र के लिए करवा चौथ का व्रत नहीं रखती। दोनों की शादी को करीब 40 साल से ज्यादा का समय हो गया है और दोनों अपनी निजी जिंदगी में बहुत खुश हैं। लेकिन हेमा करवा चौथ जैसे व्रत में बिलकुल यकीन नहीं रखती है।

विद्या बालन

मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन करवा चौथ के मौके पर खास तरीके से तैयार होती है और कई महिलाएं उनसे हैप्पी लाइफ के टिप्स भी लेती है। लेकिन विद्या बालन करवा चौथ के व्रत में यकीन नहीं रखती और उनका कहना है कि पति की लंबी उम्र के लिए भूखा रहने की जरूरत नहीं है बल्कि उनके साथ जिंदगी भर खुश रहने की जरूरत है।

सोनम कपूर

sonam kapoor

बॉलीवुड अभिनेत्री और दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ शादी रचाई। कहा जाता है कि शादी के बाद सोनम अपने पहले करवा चौथ पर बहुत उत्साहित थी और इसके लिए उन्होंने मेहंदी भी लगाई थी और वो खास तरीके से तैयार हुई थी।

हालांकि सोनम ने पति आनंद के लिए किसी भी तरह का व्रत नहीं रखा था और ना ही वह करवा चौथ व्रत में विश्वास रखती है। सोनम का कहना है कि करवा चौथ के दिन व्रत रखने के बजाय आप अपने पति के साथ टाइम स्पेंड करें और उनके साथ बाहर खाना खाने जाए।

Related Articles

Back to top button