समाचार

क्या ड्रग्स के खिलाफ अभियान चलाने पर राष्ट्रपति द्वारा दी हुई वर्दी उतरवा दी जायेगी – वानखेड़े

‘मेरे पिता हिंदू, माँ मुस्लिम’: दुखी समीर वानखेड़े ने चिट्ठी लिख बताया धर्म, नवाब मालिक द्वारा लगातार परिवार को टारगेट करने पर दुखी हुई वानखेड़े

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री व NCP नेता नवाब मलिक लगातार हमले बोल रहे हैं। नवाब मलिक ने दावा किया है कि 1 साल के अंदर समीर वानखेड़े की नौकरी चली जाएगी, साथ ही वह जेल की सलाखों के पीछे होंगे।

इसके अलावा भी नवाब मलिक ने समीर वानखेडे और उनके परिवार पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। इसी बीच समीर वानखेड़े ने नवाब मलिक के आरोपों का करारा जवाब दिया है।

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान जब समीर वानखेड़े से पूछा गया कि नवाब मलिक ने उनकी वर्दी उतरवाने की बात कही है? इस पर समीर वानखेड़े ने अपने जवाब में कहा कि,

“मुझे यह वर्दी भारत के राष्ट्रपति से मिली है और अगर इसे उतरवाने किसी के बस की बात है तो मैं उसे बधाई देता हूं।”..

 

समीर वानखेडे का कहना है कि महाराष्ट्र में अवैध व्यापार तेजी से फैलाया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि इसे सड़क मार्ग, रेलवे, जहाज और हवाई मार्ग से भी देश में लाया जा रहा है। बस इसी व्यापार को पूर्णरूप से बंद करने के लिए NCB अपनी जिम्मेदारी से काम कर रही है।

इसके अलावा जब वानखेड़े से दुबई और मालदीव की फिरौती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, अपने परिवार के साथ मालदीव जरूर गए थे लेकिन स्वयं के पैसों से। इसके अलावा उन्होंने दुबई जाने की बात को झूठा बताया है। इस दौरान वानखेड़े ने आर्यन खान ड्रग्स केस पर कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि अभी यह मामला अदालत में है इसलिए उन्होंने साफ तौर से इस पर बोलने के लिए इंकार कर दिया।


बता दें, नवाब मलिक ने समीर वानखेडे का एक डाक्यूमेंट्स भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसके बाद दोनों के बीच की जंग और भी बढ़ गई है। नवाब मलिक ने इस डॉक्यूमेंट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “यहां से शुरू हुआ समीर दाऊद वानखेडे का फर्जीवाड़ा।” इस पर समीर ने अपने जवाब में कहा कि, “वह हिंदू पिता और मुस्लिम मां के बेटे हैं। उन पर लगाए गए आरोप न सिर्फ अपमानजनक है बल्कि उनके परिवार की निजता पर हमला है और उनका परिवार दबाव महसूस कर रहा है।”


sameer wankhede

इसके अलावा वानखेड़े ने अपने खिलाफ लगाए आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि, व्यक्तिगत रूप से एक जाने-माने राजनीतिक व्यक्ति द्वारा टारगेट किया गया। इसका एकमात्र मकसद जो मैं समझ सकता हूं यहां है कि उनके एक रिश्तेदार समीर खान को एक केस में कानून के अनुसार गिरफ्तार किया गया था। बाद में अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया था। उसके बाद से ही मुझ पर और मेरे परिवार के सदस्यों पर लगातार व्यक्तिगत आरोप लगाए जा रहे हैं।”

sameer wankhede

गौरतलब है कि, आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर लगातार निशाना साध रहे हैं। इससे पहले मलिक ने यह भी कहा था कि केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जानबूझकर वानखेड़े को एनसीबी भेजा और लगातार बॉलीवुड को निशाना बनाया जा रहा है।

बता दें, नवाब मलिक के आरोपों के बाद वानखेड़े के खिलाफ भी जांच के निर्देश दे दिए गए। कहा जा रहा है कि, समीर वानखेडे को लेकर 25 करोड़ की घूस के आरोप पर गहरी जांच होगी। रिपोर्ट की मानें तो 26 अक्टूबर 2021 को समीर वानखेड़े को लेकर एक बैठक होगी जिसमें उन पर लगाए गए आरोपों की जांच होगी।

Related Articles

Back to top button