बॉलीवुड

शादी को लेकर अक्षय कुमार की ये शर्त शिल्पा शेट्टी मान लेती तो आज होती अक्षय के बच्चों की मां

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार को भला कौन नहीं जानता। यह किसी के पहचान के मोहताज नहीं हैं। अक्षय कुमार ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। वह केवल एक अच्छे अभिनेता ही नहीं बल्कि एक अच्छे मार्शल आर्ट के खिलाड़ी भी हैं। अक्षय कुमार ने अपने बेहतरीन अभिनय और मेहनत के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है और यह देश दुनिया में अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं।

शायद ही किसी को पता होगा कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय कुमार ने मुख्य अभिनेता के तौर पर अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “सौगंध” से की थी। इससे पहले भी मार्शल आर्ट के प्रशिक्षण के रोल में उन्हें “आज” फिल्म में अवसर प्राप्त हुआ था परंतु उसमें उनकी बिना श्रेय भूमिका थी। शुरुआती दौर में उनकी फिल्मों को खास प्रतिक्रिया नहीं मिली परंतु खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बॉलीवुड का “खिलाड़ी कुमार” बना दिया।

अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपनी मेहनत और बेहतरीन अभिनय से अच्छा खासा नाम कमाया है। अक्षय कुमार अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे हैं। अक्षय कुमार ने वैसे तो बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को डेट किया है परंतु शादी की बात आते ही अभिनेता ने सभी से ब्रेकअप कर लिया। अक्षय कुमार ने साल 2001 में ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी को सालों बीत चुके हैं परंतु इन दोनों का प्यार अभी भी बरकरार है। यह दोनों ही एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और यह अपनी शादीशुदा जिंदगी हंसी खुशी व्यतीत कर रहे हैं। परंतु एक समय ऐसा भी था जब अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री के साथ जुड़ता चला गया था। भले ही आज अक्षय कुमार खुद को “जोरू का गुलाम” कहलाना पसंद करते हैं और उनकी आशिकी के किस्से आज भी सुर्खियों में छाए रहते हैं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार की बॉलीवुड में सबसे मशहूर प्रेम कहानी रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी के साथ रही थी। इस दौर में सबसे पहले रवीना टंडन का दिल टूटा था, जिसका कारण शिल्पा शेट्टी बनी थीं और उसके बाद शिल्पा शेट्टी का दिल टूटा जिसका कारण ट्विंकल खन्ना बनी थीं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की मुलाकात फिल्म “‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी” फिल्म के दौरान हुई थी और इसी फिल्म से यह एक-दूसरे को काफी पसंद करने लगे थे। फिल्म “जानवर’ की शूटिंग के दौरान दोनों की बीच की नजदीकियां बढ़ गई थीं। शिल्पा शेट्टी की जिंदगी में आने वाले पहले शख्स अक्षय कुमार ही थे और दोनों का प्यार इस तरह परवान चढ़ा कि लोगों की नजरों में आने से छुप नहीं पाया।

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की प्रेम कहानी एक समय पहले सुर्खियों में छाई हुई थी और शिल्पा शेट्टी भी अक्षय कुमार से शादी के सपने देखने लगी थीं और दोनों की सगाई की चर्चा भी जोरों शोरों पर थी। लेकिन अक्षय कुमार ने शिल्पा शेट्टी के सामने भी वही शर्त रखी जो वह सबके सामने रखते थे। दरअसल, रवीना टंडन कहती हैं कि अक्षय अक्सर कहा करते थे कि शादी के बाद तुमको बॉलीवुड में अपना करियर खत्म करना पड़ेगा, जो कि मुझे मंजूर नहीं था।

रवीना टंडन की इस बात पर शिल्पा शेट्टी ने भी मुहर लगाते हुए कहा था कि अक्षय कुमार के साथ जब भी शादी को लेकर बात करती थी तो वह एक ही बात कहा करते थे कि तुमको अपना बॉलीवुड में करियर खत्म करना पड़ेगा। रवीना टंडन की तरह शिल्पा शेट्टी ने भी अक्षय कुमार की यह बात मानने से इनकार कर दिया था। वहीं ट्विंकल खन्ना के सर पर अक्षय कुमार के प्यार का भूत ऐसा सवार हो गया था कि उन्होंने अक्षय कुमार की इस शर्त को मान ली, जिसकी वजह से अक्षय कुमार ने बिना देर किए ट्विंकल खन्ना से विवाह कर लिया।

जब अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी हुई तब शिल्पा शेट्टी इतना ज्यादा हैरान और परेशान हो गई थीं कि उन्होंने कई बार मीडिया में अक्षय कुमार के खिलाफ बयान भी दिया था। इतना ही नहीं बल्कि शिल्पा शेट्टी ने कई ऐसी फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था, जिसमें अक्षय कुमार भी काम कर रहे थे। काफी लंबे समय तक रवीना और शिल्पा दोनों ही अभिनेत्रियों ने अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना का चेहरा देखना भी गवारा नहीं समझा था।

ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के प्यार और अपनी शादी के लिए अपना बॉलीवुड करियर छोड़ दिया, जो किसी दूसरी महिला के लिए इतना आसान नहीं था। अक्षय कुमार ने भी उनसे शादी करके अपना वादा निभा दिया। अब अक्षय कुमार अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना और अपने बच्चों के साथ अपना जीवन हंसी खुशी व्यतीत कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button