समाचार

पाकिस्तान की जीत से खुश हुई महिला टीचर ने लगाया व्हाट्सएप स्टेटस, स्‍कूल से किया गया निष्‍कासित

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महा मुकाबला हुआ। इस मैच में भारत को पाकिस्तान से हार मिली जिसका मलाल पूरे देश में रहा, क्रिकेट प्रेमी भी उदास रहे। लेकिन इसी बीच पाकिस्तान की जीत से राजस्थान के उदयपुर जिले के एक प्राइवेट स्कूल की टीचर बहुत खुश हुई और ‘We won और हम जीत गए’ जैसे स्टेटस अपने व्हाट्सएप पर लगा दिए। कहा जा रहा है कि निजी स्कूल प्रशासन ने अध्यापिका को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है।

थाना अधिकारी नरपत सिंह के मुताबिक, व्हाट्सएप पर संदेश पोस्ट करने वाले अध्यापिका का नाम नफीसा अटारी है जिसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उदयपुर के खेलगांव में स्थित नीरजा मोदी स्कूल से भी महिला को सेवा से निष्कासित कर दिया गया।

pakistan

उधर महिला ने वीडियो जारी कर देशवासियों से माफी मांग ली है और उनका कहना है कि, “उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। महिला ने कहा कि, “किसी ने मुझे मैसेज किया और पूछा कि क्या पाकिस्तान का समर्थन करती है? संदेश में इमोजी है और यहां मस्ती का माहौल था। मैंने हां में जवाब दिया। लेकिन इसका कभी भी मतलब नहीं है कि मैं पाकिस्तान का समर्थन करती हूं। मैं एक भारतीय हूं और मुझे भारत से प्यार है।

” महिला को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने स्टेटस मैसेज को डिलीट कर दिया। महिला ने माफी मांगते हुए कहा कि, मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई हो तो मुझे खेद है।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, महिला ने पाकिस्तान खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ ‘जीत गए… हम जीत गए’ कहते हुए व्हटसअप स्टेटस लगाया हुआ था। जैसे ही महिला ने स्टेटस लगाया सोशल मीडिया पर उनके स्टेटस की स्क्रीन शॉट वायरल होने लगे।

pakistan

इसके बाद स्कूल को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने शिक्षिका को निष्कासित कर दिया। वहीं स्कूल के अध्यक्ष महेंद्र सोजतिया का कहना है कि, हमने शिक्षिका को निष्कासित करने का फैसला किया है। जब महेंद्र सोजतिया से पूछा गया कि शिक्षिका ने माफी मांग ली है उसके बाद भी उन्हें निष्कासित क्यों कर दिया गया? इस पर महेंद्र सोजतिया ने कहा कि फिलहाल तो शिक्षिका बर्खास्त रहेंगी। ‌

वहीं सोशल मीडिया पर महिला को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। यूजर्स का कहना है कि महिला शिक्षिका सरेआम पाकिस्तान को सपोर्ट कर रही है, ऐसे में वह अपने बच्चों को क्या शिक्षा दे रही होंगी। हालांकि इस पूरे मामले के बाद महिला ने माफ़ी मांग ली है।

Related Articles

Back to top button