समाचार

प्रेमी के लिए रखना था करवा चौथ व्रत तो पति का कर दिया क़त्ल, फिर शव के ऊपर खाट डाल रातभर सोती रही

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक युवती ने अपने 10 साल छोटे प्रेमी को पाने के लिए पति की हत्या कर दी। इसके बाद शव के ऊपर खाट बिछाकर रात भर बड़े आराम से सोती रही। फिर सुबह अपने प्रेमी संग पति की लाश को एक नहर में फेंक दिया। इस सनसनीखेज मामले का खुलासा करीब एक महीने बाद हुआ जिसके बाद महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया।

crime news

रिपोर्ट की मानें तो यह घटना 4 सितंबर की है। ग्वालियर पुलिस को 6 सितंबर के दिन एक नहर में युवक का शव मिला जिसके बाद इस पूरे मामले की पोल खोली। जब शव का पोस्टमार्टम किया गया तो रिपोर्ट में आया कि युवक की मौत गला दबाकर की गई है। इसके अलावा युवक की बॉडी पर कुछ टैटू भी बने हुए थे जिसके बाद उसकी पहचान की गई। पता चला कि युवक का नाम परीक्षित रावत है जो देवरी कला गांव का रहने वाला है। पुलिस को इस बात की भी जानकारी हुई कि उसकी पत्नी बसंती रावत ने परीक्षित की गुमशुदगी की शिकायत भी करवाई थी जिसके बाद पुलिस को कई सुराग मिले और फिर पुलिस परीक्षित की पत्नी बसंती और उसके प्रेमी मनीष रावत के साथ उसके दोस्त रविंद्र को पकड़ने में कामयाब रही।

पुलिस के मुताबिक, जब वे बसंती के घर पहुंचे तो वह मुस्कुराती हुई नजर आ रही थी यह देखकर उन्हें थोड़ा आश्चर्य हुआ। इसके बाद त्रयोदशी के दिन महिला को थाने बुलाया गया जहां उससे काफी घंटे तक पूछताछ की। महिला के पास से दो मोबाइल, 4 सिम और उसके मोबाइल कवर से भी 6 सिम पुलिस के हाथ चढ़ी। इसके बाद पुलिस ने मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली तो युवती ने एक ही नंबर यानी कि उसके प्रेमी मनीष रावत से कई बार बात की। महिला से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताया कि कैसे उसने अपने पति को मौत के घाट उतारा? और इसमें उसके प्रेमी ने उसका भरपूर साथ दिया।

बसंती ने बताया कि उसे मनीष से प्यार हो गया था। लेकिन उसका पति परीक्षित, मनीष की दोस्ती से नाराज था। 4 सितंबर की रात परीक्षित ने काफी दारु पी ली थी और उसे होश नहीं था। इस दौरान बसंती ने अपने प्रेमी को कॉल कर बुलाया और कहा कि वह इस बार करवा चौथ का व्रत उसके लिए रखेगी, अपने पति के लिए व्रत नहीं रखना चाहती। कॉल करने के बाद प्रेमी बसंती के घर आ गया और बसंती ने अपने दोनों बच्चों को गेम खेलने के लिए मोबाइल दे दिया और घर से बाहर भेज दिया। इसके बाद बसंती अपने पति के सीने पर बैठ गई और उसका गला दबा दिया। इसमें उसके प्रेमी ने भी साथ दिया और थोड़ी देर बाद युवक की मौत हो गई।

आगे बसंती ने बताया कि बहुत रात हो गई थी जिसके चलते वह लाश को ठिकाने नहीं लगा पाए। ऐसे में उसने पति के शव को घर में ही रखना ठीक समझा। इसके लिए उसने पति की लाश को अच्छे से ढक दिया और उसके ऊपर खाट बिछा ली और रात भर उसके ऊपर सुकून की नींद सोती रही। फिर दूसरे दिन रात को बसंती ने अपने प्रेमी मनीष और उसके एक दोस्त को बुलाया। फिर इन तीनों ने परीक्षित की लाश बाइक के जरिए 4 किलोमीटर दूर नहर में फेंक दी। इसके बाद 6 सितंबर को पुलिस के हाथ परीक्षित की लाश लगी तो इस मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

crime news

बसंती ने बताया कि, उसकी शादी परीक्षित से करीब 11 साल पहले हुई थी। दोनों दो बच्चे के माता-पिता भी है। परीक्षित मजदूरी का काम करता था और साथ ही वह शराबी भी था। कहा जा रहा है कि परीक्षित अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था जिससे बसंती घबरा गई थी और उसने परीक्षित को छोड़ने का फैसला कर लिया था। इसी बीच बसंती गांव के ही आईटीआई छात्र मनीष रावत के प्यार में पड़ गई। कई बार दोनों की मुलाकात भी होती थी। इस बार बसंती करवा चौथ का व्रत मनीष के लिए रखना चाहती थी। बस इसी के बाद उसने अपने पति को मौत के घाट उतार दिया।

Related Articles

Back to top button