बॉलीवुड

वीर सावरकर की काल कोठरी में नतमस्तक हुई कंगना रणौत, तस्वीर शेयर कर कहा- ‘मैं अंदर तक टूट गई’

अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत आए दिन चर्चा में रहती है। बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक कंगना हर मुद्दे पर खुलकर बोलना पसंद करती है। इसी बीच कंगना रनौत की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसके चलते भी कंगना लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, कंगना मंगलवार को अंडबार निकोबार पहुंची थी। यहां पर कंगना उस सेलुलर जेल में भी गई थी जहां वीर सावरकर काला पानी की सजा काट रहे थे। इस दौरान की कुछ तस्वीरें कंगना ने सोशल मीडिया पर भी शेयर की है।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि, कंगना ने वीर सावरकर के आगे अपना सिर झुकाया है। इसके अलावा कंगना ने दूसरी तस्वीर शेयर की है जिसमें वीर सावरकर के कक्ष की झलक देखी जा सकती है। इसके अलावा भी कंगना ने एक और तस्वीर शेयर की है जिसमें वह वीर सावरकर की तस्वीर की ओर देख रही है साथ ही उन्हें नमन करती नजर आ रही है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कंगना सफेद सूट पहने हुए बहुत ही सिंपल अंदाज में नजर आ रही है।

इतना ही नहीं बल्कि कंगना ने इन तस्वीरों के साथ एक लंबा नोट भी लिखा है जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। कंगना ने लिखा कि, “आज मैंने अंडबार निकोबार के सेलुलर जेल में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया। यह देखकर मैं अंदर तक हिल गई। जब अमानवीयता अपने चरम पर थी तब मानवता भी वीर सावरकर जी के रूप में चरम पर पहुंच गई थी। उन्होंने हर क्रूरता का प्रतिरोध किया और दृढ़ संकल्प के साथ सामना किया।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)


इसके आगे कंगना ने लिखा कि, “वे अंग्रेज उनसे कितने डरे हुए होंगे जिसकी वजह से उन्होंने वीर सावरकर जी को उन दिनों काली काला पानी में रखा था। समुद्र के बीच में छोटे से द्वीप से बचना असंभव है फिर भी अंग्रेजों ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया एक मोटी दीवार वाली जेल बनाए और उन्हें छोटी काल कोठरी में बंद कर दिया।”

इसके अलावा भी कंगना ने लिखा कि, “कल्पना कीजिए उस डर का कि वह अनंत समंदर के बीच कई हवा में उड़ाना जाए। वह लोग कितने कायर थे। यह कोटरी आजादी का सच है ना कि वह जो हमें किताबों में पढ़ाया जाता है। मैंने कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर जी के प्रति अपनी कृतज्ञता और गहरा सम्मान जताया। स्वतंत्रता संग्राम के सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन जय हिंद।”

बता दें, 25 अक्टूबर को कंगना को चौथी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया जिसके बाद भी वह काफी सुर्खियों में छाई रही। इस दौरान कंगना को उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ में शानदार अभिनय करने के लिए इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

kangana ranaut

यदि बात करें कंगना रनौत के वर्कफ़्रंट के बारे में तो कंगना आखिरी बार फिल्म ‘थलाइवी’ में नजर आई थी। इस फिल्म में भी कंगना के काम को काफी सराहा गया और उनकी फिल्म को काफी अच्छा रिस्पांस भी मिला है। इसके अलावा कंगना जल्दी ही फिल्म ‘धाकड़’ और ‘तेजस’ में दिखाई देने वाली है।

kangana ranaut

 

Related Articles

Back to top button