समाचार

मुकेश अंबानी की जीवनभर की कमाई से भी अधिक है एलन मस्क की एक साल की कमाई, जानें कितना है पैसा

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क कमाई के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क सिर्फ एक दिन में 2.71 करोड रुपए यानी कि 36.2 डॉलर की कमाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि एलन मस्क ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है। कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी को करीब 1 लाख कार का ऑर्डर मिला है जिसके चलते भी एलन मस्क की कमाई में इतना उछाल आया है।

elon musk

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति पहले से बढ़कर 289 अरब डॉलर हो गई है जिसके चलते वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इस रिपोर्ट की माने तो टेस्ला कंपनी के मालिक ने मार्केट कैप 1 ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर दिया है। खास बात यह है कि, ये रिकॉर्ड हासिल करने वाली टेस्ला कंपनी अमेरिका की 6वीं कंपनी है।

elon musk

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सोमवार को टेस्ला कंपनी का शेयर 14.9 फ़ीसदी बढ़कर 1,0450.2 डॉलर हो गया है। यही वजह है कि स्टॉक में तेजी से चलते एलन मस्क की दौलत में बढ़ोतरी देखी गई है।

elon musk

एक आंकड़े के अनुसार देखा जाए तो एलन मस्क ने एक साल में उतनी रकम कमा ली है जितनी रकम आज के टॉप 11 अरबपति यानी कि वॉरेन बफेट, स्टीव वॉल्मर और मुकेश अंबानी जैसे उद्योगपतियों की भी नहीं है। बता दें, जहां मुकेश अंबानी की संपत्ति 101 अरब डॉलर है तो वहीं अडानीनी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी तीसरे नंबर पर है। रिपोर्ट की माने तो गौतम अडानी की संपत्ति 77.6 अरब डॉलर है।

elon musk

एलन मस्क के बाद कमाई करने के मामले में दूसरे नंबर पर अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस हैं। हालांकि दोनों की संपत्ति में करीब 90 अरब डॉलर का फासला है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मंगलवार को जेफ बेजोस की संपत्ति 196 डॉलर आंकी गई है।

वहीं एलन मस्क के बारे में बात करते हुए कहा जा रहा है कि, अगर लगातार एलन मस्क की कमाई में इस तरह का इजाफा देखने मिला तो वह बहुत ही जल्दी दुनिया के पहले खरबपति बन सकते हैं। बता दें, एलन मस्क टेस्ला के अलावा रॉकेट बनाने वाली कंपनी स्पेसएक्स के भी सीईओ हैं।

elon musk

कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी को करीब एक लाख कार का ऑर्डर मिला है। ऑर्डर को मिलने के बाद ही टेस्ला के शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिली। इस स्टॉक के आने के बाद एलन मस्क की संपत्ति में करीब एक दिन में ही 2.71 करोड रुपए का इजाफा देखने को मिला। कहा जा रहा है कि यह लाभ इतिहास का सबसे बड़ा लाभ है। बता दें, एलन मस्क की टोटल संपत्ति 289 बिलियन डॉलर है।

elon musk

Related Articles

Back to top button