बॉलीवुड

41 साल से एक-दूसरे के प्यार में हैं हेमा मालिनी और धर्मेंद्र, देखें इनके प्यार भरे जीवन की कुछ चुनिंदा तस्वीरें

बॉलीवुड के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है और लोग उनकी एक्टिंग के बहुत बड़े फैन हैं। वहीं उनकी पत्नी यानी कि हिंदी सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ कही जाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी के भी कई लोग दीवाने हैं। न सिर्फ हेमा की खूबसूरती पर लोग फिदा है बल्कि उनकी फिल्मों को भी खूब पसंद करते हैं। हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी को सुनहरे पर्दे के साथ-साथ निजी जिंदगी में भी खूब पसंद किया जाता है। दोनों ही कलाकारों ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी और अब यह दोनों ही राजनीति में भी छाए हुए हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इन दिनों बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं।

hema malini and dharmendra

बता दें, हेमा और धर्मेंद्र की शादी को करीब 41 साल हो गए हैं लेकिन आज भी इन दोनों के बीच पहली मुलाकात जैसा ही प्यार देखने को मिलता है। वहीं इनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती रहती है जिनमें देखा जा सकता है कि 41 साल के बाद भी इस कपल के बीच प्यार में कमी नहीं आई है। आज हम आपको बताने जा रहे हेमा और धर्मेंद्र के जीवन से जुड़ी कुछ चुनिंदा तस्वीरें जो एक समय पर काफी सुर्खियों में रही थी।

hema malini and dharmendra

hema malini and dharmendra

पिछले दिनों हेमा ने पति धर्मेंद्र के साथ अपने कुछ तस्वीरें शेयर की थी जिन्हें सोशल मीडिया पर भी खूब पसंद किया गया था। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए हेमा ने कैप्शन में लिखा था कि, “हम लोग साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं।”

hema malini and dharmendra

इसके अलावा 16 अक्टूबर को ही हेमा मालिनी ने अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इस दौरान हेमा के जन्मदिन पर कुछ करीबी दोस्त ही और बेटी ईशा देओल नजर आई थी। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक जैसे ही लाल कलर के कपड़े पहने हुए हैं जिसमें ये जोड़ी बहुत ही खूबसूरत लग रही है।

hema malini and dharmendra

hema malini and dharmendra

बता दें, फिल्मों में काम करने से पहले ही धर्मेंद्र शादी रचा कर चुके थे हालांकि फिल्मों में आने के बाद वह हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए और उन्होंने साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी रचाई।

hema malini and dharmendra

hema malini and dharmendra

कहा जाता है कि हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र को इस्लाम कबूल करना पड़ा था। दरअसल धर्मेंद्र को उनकी पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था इसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल किया और फिर हेमा मालिनी को अपनी जीवनसंगिनी बनाया।

hema malini and dharmendra

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है। धर्मेंद्र की दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है और यह अपने शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश हैं।

hema malini

hema malini

धर्मेंद्र और हेमा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ी मानी जाती है और फैंस भी इस जोड़ी को एक साथ बेहद पसंद करते हैं। फिलहाल इन दिनों हेमा मालिनी राजनीति में होने के चलते काफी व्यस्त रहती है तो वहीं धर्मेंद्र अपने फार्म हाउस पर अपना समय बिताते हैं।

hema malini

कहा जा रहा है कि, फिल्मी दुनिया से दूर धर्मेंद्र इन दिनों सब्जियां उगाने का काम करते हैं और वह फार्महाउस पर ही रहते हैं। पत्नी हेमा मालिनी समय निकालकर पति से मिलने जाती है और अक्सर सोशल मीडिया पर प्यार भरी तस्वीरें शेयर करती रहती है।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि हेमा और धर्मेंद्र के बीच बिल्कुल वैसा ही प्यार दिखता है जैसे वह करीब 41 साल पहले मिले थे। फैंस इनकी तस्वीरों पर भी बेशुमार प्यार लुटाते हैं।

hema malini

वहीं बात करें धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बारे में तो उनके चार बच्चे हैं जिनका नाम बॉबी देओल, सनी देओल अजेता और विजेता है। बॉबी और सनी अपने पिता की तरह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता है। वहीं अजेता और विजेता शादी कर अपने निजी जीवन में व्यस्त है।

Related Articles

Back to top button