बॉलीवुड

आर्यन की रिहाई में इन 9 लोगों का है सबसे बड़ा हाथ,वरना अब तक जेल की रोटी खा रहे होते जूनियर खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सब से बड़े भांड कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान के लाडले बेटे आर्यन खान कई दिनों से मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में जेल में बंद थे परंतु गुरुवार को हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। जमानत के बाद आर्यन खान 30 अक्टूबर को अपने घर वापस लौट आए। आर्यन खान की रिहाई के बाद शाहरुख खान के परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है। सभी के चेहरे पर खुशी साफ साफ नजर आ रही है। वहीं फैंस भी आर्यन की रिहाई से बेहद खुश हैं।

भले ही अब आर्यन खान जमानत पर जेल से बाहर आ चुके हैं परंतु शाहरुख खान के लाडले बेटे आर्यन जिस मामले में जेल गए हुए थे, उसमें जमानत मिलना इतना आसान बिल्कुल भी नहीं है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे 9 लोगों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनकी जी तोड़ मेहनत की वजह से ही आर्यन खान को जमानत मिल सकी है। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है।

शाहरुख खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शाहरुख खान का आता है। जी हां, जब आर्यन खान को ड्रग्स मामले में NCB ने गिरफ्तार कर लिया था, तभी शाहरुख खान तुरंत एक्टिव हो गए थे और उन्होंने अपने बेटे को जेल से बाहर लाने के लिए खूब भागदौड़ की। कई बार आर्यन की जमानत अर्जी भी दाखिल की गई परंतु हर बार निराशा का सामना करना पड़ा परंतु शाहरूख खान ने हार नहीं मानी। आखिर में शाहरुख खान अपने बेटे को जेल से बाहर लाने में सफल हो गए।

सलमान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता सलमान खान ने बुरे दौर में अपने दोस्त शाहरुख खान का पूरा साथ दिया। जब जब शाहरुख खान को मदद की आवश्यकता पड़ी, तब तब सलमान खान उनके साथ खड़े रहे। ऐसा बताया जाता है कि आर्यन खान की जमानत में सलमान खान ने भी साथ दिया है।

पूजा ददलानी

आपको बता दें कि पूजा ददलानी अभिनेता शाहरुख खान की मैनेजर हैं। उन्होंने घरवालों के बदले दिन-रात भागदौड़ की। पूजा ददलानी के ऊपर भी एनसीबी की तरफ से आरोप लगाए गए परंतु उन्होंने आर्यन खान को जेल से बाहर निकालने के लिए जी तोड़ मेहनत की।

करण जौहर

जब आर्यन खान को ड्रग्स मामले में अरेस्ट किया गया था तो उस दौरान करण जौहर मुंबई में नहीं थे परंतु जैसे ही उनको यह खबर पता लगी तो वह तुरंत मुंबई वापस लौट आए और वह बड़े-बड़े वकीलों को लेकर शाहरुख खान के घर पर पहुंचे थे।

रवि सिंह

रवि सिंह शाहरुख खान के बॉडीगार्ड हैं। जब आर्यन खान ड्रग्स मामले में फंसे तो उस दौरान लगातार रवि सिंह चर्चा का विषय बने रहे थे। खान परिवार की मुश्किलें काफी हद तक रवि सिंह ने ही कम की है। रवि सिंह ने आर्यन खान को भीड़ से घर लाने की जिम्मेदारी बखूबी तरीके से निभाई थी।

सतीश मानशिंदे

आर्यन खान को जेल से निकालने की जिम्मेदारी वकील सतीश मानशिंदे के कंधों पर थी। सतीश मानशिंदे ने आर्यन की जमानत के लिए खूब कोशिश की और कोर्ट के अंदर उनके सवालों का जवाब NCB के पास भी नहीं था यानी कि आर्यन खान की जमानत में वकील सतीश मानशिंदे की भी अहम भूमिका है।

मुकुल रोहतगी

आर्यन खान की जमानत में वकील मुकुल रोहतगी ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बॉम्बे हाईकोर्ट में उन्होंने आर्यन खान की तरफ से जिरह की ओर शाहरुख खान के बेटे को जमानत दिला कर ही माने। मुकुल रोहतगी ने सतीश की टीम के साथ मिलकर केस को अच्छी तरह से समझने के बाद हाईकोर्ट में उन्होंने दमदार दलीलें पेश की थी, जिसके बाद आर्यन खान जमानत पर बाहर निकल आए।

अमित देसाई

आर्यन खान की जमानत में अमित देसाई की भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने आर्यन खान की जमानत में देरी पर कई सवाल उठाए थे। जिसका असर हम सभी लोगों के सामने हैं।

नवाब मलिक

जब एनसीबी ने ड्रग्स मामले में आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया तो उसके बाद नेता नवाब मलिक ने NCB के बारे में कई ऐसे चौंकाने वाले खुलासे किए जिसने पूरा मामला ही बदल कर रख दिया। अभी भी नवाब मलिक समीर वानखेडे का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं।

जूही चावला

जब आर्यन खान की जमानत हो गई तो उसके बाद बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला जमानत के वक़्त गारंटर बनीं। शाहरुख खान और जूही चावला सालों पुराने दोस्त हैं और मुश्किल परिस्थिति में जूही चावला ने अपनी दोस्ती निभाई।

Related Articles

Back to top button