मनोरंजन

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं नवाब मलिक है, दामाद ने 6 महीने तक खाई है जेल की रोटी

मुंबई ड्रग्स केस मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कई बड़े खुलासे किए जिसके बाद से ही वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। नवाब मलिक ने NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर भी कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने समीर वानखेड़े के धर्म के बारे में सार्वजनिक रूप से टिप्पणी की। इसके अलावा उन्होंने समीर वानखेडे की बहन की भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसके बाद यह मामला पूरी तरह बदल गया था।

nawab malik

इतना ही नहीं बल्कि नवाब मलिक ने समीर को सार्वजनिक रूप से चेतावनी दी थी कि वह 1 साल के भीतर अपनी नौकरी खो देंगे। इन तमाम आरोपों के बाद नवाब मलिक का नाम लगातार चर्चाओं में है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर नवाब मलिक कौन है और यह कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

nawab malik

बता दें, नवाब मलिक एनसीपी के कोटे से महाराष्ट्र सरकार अल्पसंख्यक, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री है, जो आए दिन अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। जब नवाब मलिक ने साल 2019 में हुए महाराष्ट्र विधान चुनाव में चुनावी हलफनामे में अपनी कुछ जानकारी भरी थी उस दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति 5 करोड़ 74 लाख रुपए से भी अधिक बताई थी।

इसके अलावा नवाब मलिक पर करीब 45 लाख रुपए का लोन भी है। नवाब मलिक और उनकी पत्नी महजबीन हीरा डायमंड, मलिक इंफ्रा, मलिक स्टील जैसी फर्म के मालिक भी हैं। इनके सभी के अलावा नवाब मलिक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुंबई अध्यक्ष भी हैं।

nawab malik

रिपोर्ट की माने तो नवाब मलिक के पास उत्तर प्रदेश के पालमपुर और महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में कई एकड़ जमीन भी है। इसके अलावा नवाब मलिक की पत्नी महजबीन के नाम पर मुंबई के कुर्ला इलाके में लाखों का एक फ्लैट है तो वहीं नवाब मलिक के नाम पर स्कोडा कार है। महजबीन के नाम पर भी एक मारुती आर्टिका कार रजिस्टर्ड है।

nawab malik

अगर बात करें नवाब मलिक के परिवार के बारे में दो वह 4 बच्चों के पिता है। उनके बच्चों का नाम (बेटी) निलोफर और सनम मलिक शेख, (बेटा) फराज और आमिर है। नवाब मलिक का एक बेटा पेशे से वकील है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, नवाब मलिक की बेटी नीलोफर के पति का नाम समीर खान है। समीर खान पिछले साल रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स के मामले में जेल जा चुके हैं।

nawab malik

अगर बात करें नवाब मलिक के बचपन के बारे में तो वह मूलत उत्तर प्रदेश से हैं। उनका जन्म साल 1959 बलरामपुर के उतरौला तहसील क्षेत्र के धुसवा में हुआ। लेकिन 1970 में नवाब मलिक का पूरा परिवार मुंबई आकर बस गया। इसके बाद नवाब मलिक ने अपनी पढ़ाई भी यही से पूरी की। उन्होंने अंजुमन हाई स्कूल से 10वीं और फिर 1978 में बुरहानी कॉलेज से 12वीं पास की। बता दें, नवाब मलिक महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे साफ छवि के नेता माने जाते हैं।

nawab malik

Related Articles

Back to top button