अजब ग़जब

सरकारी स्कूल में 3 छात्रों ने प्राप्त किए 90% अंक, तो प्रिंसिपल ने खुश होकर कराई हवाई यात्रा

सरकारी स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रिंसिपल ने कुछ ऐसा अनोखा आइडिया निकाला जिससे बच्चे स्कूल में अच्छे नंबर लाए और पढ़ने के प्रति भी रूचि दिखाए। दरअसल, राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल राजेश कुमार अंकुर ने अपने तीन स्टूडेंट को 50 हजार रुपए खर्च कर हवाई यात्रा करवाई। स्कूल के प्रिंसिपल को इस काम के लिए तारीफ मिल रही है और वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

government school

राजेश कुमार अंकुर का कहना है कि उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया ताकि सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच अच्छे अंक लाने की प्रतिस्पर्धा बड़े और बच्चे अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान दे सकें। स्कूल के प्रिंसिपल के मुताबिक उन्होंने यह घोषणा वार्षिक उत्सव के दौरान की थी।

government school

राजेश कुमार ने बताया कि, उन्होंने बच्चे अच्छे से पढ़ सके और अच्छे अंक ला सके इसके लिए एक्स्ट्रा क्लास भी लगाई। इसके साथ ही फरवरी को हुए स्कूल के वार्षिक उत्सव के दौरान उन्होंने कहा था कि जो भी छात्र स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उन्हें वह हवाई यात्रा करवाएंगे। अपने इसी वादे को पूरा करने के लिए प्रिंसिपल राजेश कुमार अंकुर ने 50 हजार रुपए खर्च किए और स्कूल के 3 छात्रों को हवाई यात्रा करवाई।

government school

प्रिंसिपल ने कहा कि, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीमाधोपुर के आदित्य टेलर ने मैथ्स में 94% हासिल किए तो वहीं साहिल अंकुल नाम के छात्र ने 90% हासिल किए। इसके अलावा लखन कुमार अग्रवाल ने कॉमर्स में 91.20 हासिल किए। इन तीनों छात्र ने यह अंक 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा साल 2020-21 में प्राप्त किए हैं जिसके बाद उन्हें हवाई यात्रा करने का मौका मिला।

मीडिया रिपोर्ट के माने तो स्कूल के प्रिंसिपल ने इन तीनों छात्रों को जयपुर से उदयपुर तक की हवाई यात्रा करवाई। उन्होंने 29 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक 2 दिन उदयपुर की कुछ खास जगहों पर इन तीनों छात्रों को घुमाया। कहा जा रहा है कि, इन तीनों छात्र ने फतेह सागर, सिटी, महाराणा प्रताप स्मारक पार्क, मोती मगरी, पिचोला, श्री जगदीश जी का मंदिर, नीमच माता का मंदिर, शिल्पग्राम, एससीईआरटी कार्यालय और सहेलियों की बाड़ी जैसी जगहों की सैर की।

government school
बता दें, इससे पहले आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में स्थित जल्लुरु की दो 10वीं की छात्राओं को भी अपने शिक्षक की तरफ से ठीक ऐसा ही तोहफा मिला था। एस अंजली और सीएच नीरजा नाम की छात्रा ने 10वीं की परीक्षा में जीपीए (ग्रेड पॉइंट एवरेज) हासिल किया था। इंग्लिश के शिक्षक के. वेंकट श्रीनिवास राव ने परीक्षा से पहले अपने स्टूडेंट्स से वादा किया था कि जो भी छात्र परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उन्हें वह हवाई यात्रा कराएंगे। बता दें, राव अपने स्टूडेंट के साथ 19 जुलाई साल 2019 को विशाखापत्तनम से हैदराबाद के लिए निकले थे।

government school

Related Articles

Back to top button