बॉलीवुड

भीख मांगने वाली बच्ची की फर्राटेदार अंग्रेजी सुन फैन हुए अनुपम खेर, एक्टर ने किया उससे ये वादा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार अनुपम खेर के नाम से शायद ही कोई होगा जो अनजान हो। अनुपम खेर ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं और उन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई हो। अनुपम खेर एक ऐसे अभिनेता हैं, जो फिल्मी दुनिया में कभी किसी विशेष इमेज में नहीं बंधे, इन्होने लगभग सभी प्रकार के किरदार निभाए और उन्होंने अपने अभिनय की एक अलग ही छाप छोड़ी है।

भले ही अनुपम खेर इन दिनों फिल्मों में ज्यादा नजर नहीं आ रहे हैं परंतु अभिनेता सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर यह अपने फैंस के साथ कुछ ना कुछ पोस्ट साझा करते रहते हैं। ज्यादातर अनुपम खेर अपनी मां के साथ की पोस्ट साझा करते हुए नजर आते हैं। इसी बीच अभिनेता ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखने के बाद फैंस उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

दरअसल, बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर हाल ही में काठमांडू पहुंचे थे, जहां पर अभिनेता का सामना एक ऐसी लड़की से हुआ जो मजबूरी के चलते भीख मांग कर अपना गुजारा जैसे तैसे करती है। लेकिन इस बच्ची की एक खासियत थी जिसकी वजह से अनुपम खेर ने उसका वीडियो शेयर किया है। जी हां, जब यह बच्ची अनुपम खेर से पैसे मांग रही थी तब वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगी, जिसे सुनकर अनुपम खेर भी दंग रह गए।

अनुपम खेर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए यह लिखा है कि “मैं काठमांडू में मंदिर के बाहर आरती से मिला। वह ओरिजनली राजस्थान, इंडिया से है। उसने मुझसे कुछ पैसे मांगे और मेरे साथ फोटो खिंचवाने को बोला और फिर वह मुझसे फर्राटे से इंग्लिश में बात करने लगी। मैं पढ़ाई को लेकर उसका पैशन देखकर हैरान हो गया। यह रही हमारे बीच की बातचीत। अनुपम खेर फाउंडेशन ने उन्हें पढ़ाने का वादा किया है। जय हो!”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)


आप सभी लोग इस वीडियो में देख सकते हैं कि यह बच्ची अपने बारे में बताते हुए नजर आ रही है। वह कह रही है कि “मेरा नाम आरती है और मैं आपसे मिलकर काफी एक्साइटेड हूं। थैंक यू सो मच। मैं राजस्थान, इंडिया से हूं। जब अनुपम खेर ने उनकी बातें सुनी तो वह खुद को भी उसकी तारीफ करते हुए नहीं रोक पाए। अनुपम खेर ने उस बच्ची से कहा कि “काफी अच्छा इंग्लिश बोलती हैं।”

जब अनुपम खेर ने उस बच्ची से पूछा कि वह इतना अच्छा इंग्लिश कैसे बोल लेती है? तो आरती कहती है कि “मैं भीख मांगती हूं। मैं स्कूल नहीं जाती। आरती ने कहा कि मैं भीख मांगते हुए थोड़ा-थोड़ा इंग्लिश सीखती गई और अब मैं पूरा सीख गई। इसके बाद अनुपम खेर ने उससे पूछा कि “तुम भीख क्यों मांग रही हो? तुम्हें कुछ काम करना चाहिए।” इस पर आरती कह रही है कि “क्योंकि मैं एक गरीब परिवार से हूं, इसलिए भीख मांगना पड़ता है।”

अनुपम खेर ने फिर उस बच्ची से कहा कि “तुम अच्छी इंग्लिश बोलती हो। तुम्हें कोई भी जॉब पर रख लेगा।” इस पर आरती कह रही है कि “कोई जॉब पर नहीं रखता, वह कहते हैं कि तुम इंडिया से हो। यहां क्यों आए?” जब अनुपम खेर उससे यह पूछते हैं कि तुम इंडिया क्यों आए यहां तो इस पर आरती कह रही है कि क्योंकि इंडिया में भी वही दिक्कत है, लेकिन यहां कुछ बेहतर है। अनुपम खेर ने पूछा कि इंडिया में कौन से स्कूल गई हो? जिस पर उसने कहा कि कोई भी स्कूल में नहीं गई और आरती ने कहा कि मुझे स्कूल जाना पसंद है। मैं स्कूल जाना चाहती हूं। कृपया मेरी मदद कीजिए।

जब अनुपम खेर आरती की सारी बातें सुनते हैं तो उसके बाद वह उसका फोन नंबर मांग लेते हैं और उससे वादा करते हैं कि वह स्कूल जाने में उसकी सहायता करेंगे। जब आरती ने अनुपम खेर की बातें सुनी तो वह बहुत ज्यादा खुश हो गई और वह कहने लगी कि अगर मैं पढ़ाई में मेहनत करूंगी तो मेरी जिंदगी में भविष्य सब कुछ बदल जाएगा। अनुपम खेर द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं और सभी इस पर जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button