मनोरंजन

सोशल मीडिया पर वायरल हुए सोन पापड़ी वाले Memes, देख लीजिए लोग कर रहे कैसी-कैसी पोस्ट

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं धनतेरस के साथ ही दिवाली की शुरुआत हो जाती है। दिवाली हिंदुओं का सबसे बड़ा त्यौहार होता है। दिवाली को पूरे भारत में प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जाता है। विश्व के ऐसे अन्य बहुत से देश हैं, जहां पर दिवाली बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाई जाती है। लोग दिवाली से पहले ही अपने घरों की अच्छी तरह साफ-सफाई करना शुरू कर देते हैं। जब दिवाली आती है तो लोग शाम को लक्ष्मी पूजा करते हैं और पूजा के बाद दोस्तों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों को मिठाई का डिब्बा देकर दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं।

4 नवंबर को देशभर में दिवाली का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। दिवाली के बड़े त्यौहार पर मिठाइयों की दुकानें सज जाती हैं और लोग दिवाली के दिन एक-दूसरे के लिए कोई ना कोई उपहार खरीदते हैं और लोग मिठाईयां भी एक-दूसरे को देते हैं लेकिन आप लोगों ने गौर किया होगा कि ज्यादातर लोग मिठाई के नाम पर सोनपापड़ी देते हैं। सोन पापड़ी अगर दिवाली पर किसी को मिलती है तो सोन पापड़ी का डिब्बा घूम फिर कर पहले वाले व्यक्ति के पास आ जाता है।

भले ही सोनपापड़ी एक ऐसी मिठाई है जो लोगों को बेहद पसंद आती है परंतु बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो सोन पापड़ी मिठाई को बार-बार खा कर ऊब गए हैं। जब दिवाली के मौके पर सोनपापड़ी का डिब्बा मिलता है तो वह तुरंत ही किसी दूसरे को दे देते हैं। इस तरह दिवाली पर हर वर्ष सोनपापड़ी का डिब्बा घूमता ही रहता है। सोशल मीडिया पर तो बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो सोनपापड़ी को लेकर मींस बनाने लगे हैं, जिनको लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

दीपावली पर हो सकता है कि आपको भी किसी ने सोनपापड़ी का डिब्बा दिया हो और आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर अब इसे सोनपापड़ी के डिब्बे को किसे दिया जाए। अगर आप भी सोनपापड़ी के डिब्बे को आगे बढ़ाने की सोचते हैं तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन फनी मीम्स को जरूर देख लें। लोग सोनपापड़ी को लेकर तरह-तरह के मीम्स साझा कर रहे हैं और लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर लोग ऐसे ऐसे फनी मीम्स शेयर कर रहे हैं जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने यह लिखा है कि “जब आपकी सोनपापड़ी घूम फिरकर आप ही के पास आ जाए।”

अब आप इसी सोनपापड़ी पर बने हुए मीम्स को देख लीजिए।

लो जी, अब यहां पर सोन पापड़ी किराए पर भी मिलने लगी।

ना जाने कहां से आई है, ना जाने कहां को जाएगी, दीवाना किसे बनाएगी, ये सोनपापड़ी।

जैसे आत्मा न मरती है, ना खत्म होती है, बस तन बदलती है। वैसे ही सोनपापड़ी न खुलती है, ना खत्म होती है, बस घर बदलती है।

ट्विटर पर एक यूजर ने यह लिखा है कि “अच्छे कर्म और सोन पापड़ी लौट कर जरूर आते हैं।” वहीं एक अन्य यूजर ने यह लिखा है कि “सोनपापड़ी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। दीपोत्सव की मंगलकामनाएं। मां लक्ष्मी की कृपा रहे सब पर, स्वास्थ्य, धन, ऐश्वर्य, खुशियों में वृद्धि हो हर ओर।

Related Articles

Back to top button