समाचार

मुकेश अंबानी ने लंदन में ख़रीदा 49 बेडरूम वाला आलीशान घर, जेम्स बांड का रह चुका है ठिकाना

मुकेश अंबानी ने लंदन में ख़रीदा आलीशान घर, क्या वहीं बसने वाला है अंबानी परिवार :देखें तस्वीरें

 भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी इन दिनों अपने नए घर को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने लंदन में अपना दूसरा घर खरीदा है। रिपोर्ट की मानें तो अंबानी का ये नया घर 300 एकड़ पर बना हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर यहां जेम्स बांड का भी ठिकाना रह चुका है। अंबानी ने अपना ये घर लंदन के बकिंघमशायर में ख़रीदा है।

mukesh ambani

खबरों की माने तो इस महल जैसे इसे आलीशान घर में 49 बेडरूम हैं, एक अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा है। यह 100 साल से भी अधिक पुराना है जिसमें जेम्स बांड सीरिज की सिनेमा की भी शूटिंग हो चुकी है। कहा जा रहा है कि, साल 1908 में बना यह मैंशन शुरुआत में प्राइवेट रेसिडेंस हुआ करता था, लेकिन बाद में इसे कंट्री क्लब में बदल दिया गया। हालांकि अब ये आलीशान घर मुकेश अंबानी और उनके परिवार के दूसरे घर के रूप में जाना जाएगा। बताया जा रहा हैं कि परिवार ने इस साल की दिवाली नए घर में ही मनाई हैं।

mukesh ambani

क्यों ख़रीदा अंबानी ने लंदन में घर?
रिपोर्ट की माने तो रिलायंस ग्रुप की कंपनी का मकसद इस हेरिटेज प्रॉपर्टी की मदद से प्रीमियर गोल्फिंग और स्पोर्टिंग स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है। कहा जा रहा है कि, कंपनी के कंज्यूमर बिजनस को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा भारत की हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री को दुनियाभर में सराहना मिलेगी।

ये भी कहा जा रहा है कि, अंबानी परिवार ने मुंबई स्थित हाईराइज बिल्डिंग एंटीलिया में महामारी और लॉकडाउन का समय बिताने के बाद इस नए घर को खरीदने का निर्णय लिया गया है। दरअसल, इस बहुमंजिला इमारत में ओपन स्पेस की कमी है। ऐसे में अंबानी परिवार को ओपन स्पेस वाले घर की तलाश थी जिसके बाद लंदन में इस घर को लिया गया।

mukesh ambani

लंदन स्थित नए घर की खासियत
खबरों की माने तो अंबानी के इस नए घर में मुंबई के एंटीलिया की तरह ही सारी सुविधाएं है। इसके अलावा इस घर में कई एकड़ का ओपन ग्रीन स्पेस है। 49 बेडरूम के साथ-साथ अत्याधुनिक मेडिकल फैसिलिटी भी है। इतना ही नहीं बल्कि एंटीलिया की तरह एक मंदिर भी है। इस घर को अंबानी परिवार की आवश्यकताओं के अनुसार तैयार किया जा रहा है।

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी ने इस घर को करीब 592 करोड़ रुपए में खरीदा है। रिपोर्ट की माने तो अंबानी का ये मैंशन अगले साल अप्रैल तक तैयार हो जाएगा। फ़िलहाल अंबानी परिवार इस घर में दिवाली मनाकर वापस एंटीलिया आ गए गया है। कहा जा रहा कि, तैयार होने के बाद अंबानी परिवार इस घर में शिफ्ट हो सकता है।

Related Articles

Back to top button