बॉलीवुड

अजय देवगन की वजह से शादी नहीं की तब्बू ने, बताया क्यों है अब तक कुंवारी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं, जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बना चुकी हैं। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक नाम तब्बू का भी आता है। शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि तब्बू का असली नाम तबस्सुम हाशमी है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में जन्मी अभिनेत्री तब्बू 51 साल की हो चुकी हैं परंतु इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती में कोई भी कमी नहीं आई है।

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा तब्बू ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और लोग उनके अभिनय को काफी पसंद भी करते हैं। अभिनेत्री तब्बू ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म हम नौजवान से बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में की थी। तब्बू 90 के दशक की बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं और आज भी यह अपने अभिनय और खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाती हुई आ रही हैं। 51 साल की तब्बू इस उम्र में भी कुंवारी हैं। जी हां, उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। आखिर उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की? इसका खुलासा खुद तब्बू ने किया था।

आपको बता दें कि अभिनेत्री तब्बू हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू, तमिल, मलयालम, मराठी और बंगाली भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। तब्बू अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाई रहती हैं। भले ही वह मीडिया से दूरी बनाकर ही रखती हैं और अपनी निजी जिंदगी को किसी से ज्यादा जाहिर नहीं करती परंतु कई मौकों पर वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर बातचीत कर चुकी हैं।

अभिनेत्री तब्बू का नाम बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है। ऐसा बताया जाता है कि उनका अफेयर साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन से भी था परंतु उस समय वह पहले से ही शादीशुदा थे और वह दो बच्चों के पिता भी थे लेकिन इसके बावजूद भी तब्बू और नागार्जुन का रिश्ता 15 साल तक चला था। ऐसा भी बताया जाता है कि तब्बू नागार्जुन से बेइंतहा प्यार करती थीं और उन्होंने मुंबई छोड़कर हैदराबाद में घर ले लिया था।

भले ही तब्बू नागार्जुन से प्यार करती थीं परंतु इनका यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका क्योंकि नागार्जुन अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। वहीं तब्बू को भी यह अंदाजा हो गया था कि उनके लिए नागार्जुन अपनी पत्नी से दूरी नहीं बनाएंगे और ना ही वह अपनी पत्नी को तलाक देंगे। ऐसे में नागार्जुन और तब्बू का रिश्ता इतना लंबा होने के बावजूद भी खत्म हो गया।

तब्बू ने आज तक शादी नहीं की है। आखिर इसके पीछे की वजह क्या है? उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। तब्बू ने इंटरव्यू में यह बताया था कि वह और अजय देवगन एक-दूसरे के बेहद करीब है और दोनों एक साथ कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। तब्बू ने कहा था कि अजय देवगन के साथ उनका रिश्ता 26 साल पुराना है। उन्होंने बताया कि वह एक ही पड़ोस में एक साथ बड़े हुए। वह अजय देवगन को लेकर कहती हैं कि वह मेरे कजिन आर्य समीर के दोस्त और क्लोज फ्रेंड हुआ करते थे।

तब्बू ने आगे बताया कि ऐसे में जब मैं छोटी थी तो यह दोनों मुझ पर कड़ी नजर रखा करते थे। जब मैं किसी लड़के से बात करती थी तो यह उसे धमकाने पहुंच जाते थे और उसके साथ मारपीट तक कर लिया करते थे। इसके बाद तब्बू मजाकिया अंदाज में यह कहती हैं कि अजय देवगन की वजह से मैंने शादी नहीं की।

तब्बू ने कहा था कि “मैं हर दूसरे दिन अजय से कहती हो कि मेरे लिए सूटेबल लड़का ढूंढो। खैर यह तो मजाक है, मेरा और अजय का रिश्ता काफी अच्छा है. सभी मेल एक्टर्स में से अगर मेरे लिए कोई ज्यादा मायने रखता है तो वह अजय हैं। वह बच्चे की तरह हैं और आज भी बहुत प्रोटेक्टिव हैं।” आपको बता दें कि अजय देवगन और तब्बू विजयपथ, हकीकत, दृश्यम, तक्षक और गोलमाल अगेन जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। 90 के दशक में भी दर्शकों द्वारा इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

Related Articles

Back to top button