बॉलीवुड

दो शादियां और नाबालिग उम्र में नौकरानी से सेक्स, पर्दे के पीछे कुछ ऐसी रही है ओम पूरी की जिंदगी

ओम पुरी ने 55 साल की नौकरानी को बनाया था अपनी हवस का शिकार, फिर जीवन में आई थी ये महिला

अभिनेता ओमपुरी बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में गिने जाते है. हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है. उनकी फिल्में समाज को अलग संदेश देती थी. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड जगत तक अपने हुनर का लोहा मनवा चुके ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था. अंबाला में जन्मे ओम पूरी का बचपन तंगहाली में गुजरा. जिसके कारण उन्हें होटल में बर्तन भी धोने पड़े थे. उन्होंने कोयला बीनने का काम भी किया. फिल्मों में आने के बाद इस हुनरमंद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

om puri

अपनी एक्टिंग से लोगों को कायल करने वाले इस अभिनेता की निजी जिंदगी काफी विवादों से भरी रही. कहा जाता है कि ओम पूरी ने महज़ 14 साल की उम्र में अपनी नौकरानी के साथ संबंध बना लिए थे. आपको बता दें किओम पुरी ने दो शादियां की थीं. उनकी दूसरी पत्नी नंदिता पुरी ने उनकी जिंदगी पर ‘अनलाइकली हीरो: द स्टोरी ऑफ़ ओम पुरी’ किताब लिखी थी. इस किताब के आने के बाद काफी विवाद हुआ था.

उन्होंने इसमें ओम पूरी को लेकर कई बड़े खुलासे किये थे. नंदिता ने अपनी इस किताब में अभिनेता के बचपन से लेकर बुढ़ापे तक के किस्सों का जिक्र किया था.

om puri

इस किताब में उन्होंने लिखा था कि, जब एक्टर 14 साल के थे तो उन्होंने 55 साल की एक नौकरानी से संबंध बना लिए थे. जब इस किस्से के बारे में एक्टर से पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि आप मुझे एक बात बताइए, इस वाकये में 14 साल के बच्चे का कुसूर है या 55 साल की औरत का? किताब में ओम पुरी की पत्नी ने जिक्र किया कि, एक बार मामा के घर पर लाइट जाने के बाद नौकरानी ने ओमपुरी को पकड़ लिया था और उनसे संबंध बनाए. इतना ही नहीं, नंदिता ने उस नौकरानी को ही ओम पुरी का पहला प्यार तक बताया था.

इसके साथ ही उन्होंने किताब में लिखा है कि, ओम पुरी के एक ऐसी महिला के साथ भी संबंध में थे जो उनके बीमार पिता की देखरेख किया करती थी. उस समय अभिनेता की उम्र 37 साल थी. इस बारे में ओम पुरी ने कहा था कि, मेरे लिए वह एक नौकरानी नहीं थी. वो हमारे घर पर सबकी देखरेख किया करती थीं. मेरे पिता की उम्र लगभग 80 साल थी और कोई उनकी देखरेख नहीं करता था ऐसे समय में वह आई थी. वह एक तलाकशुदा महिला थी और उस समय मेरी शादी भी नहीं हुई थी.

गौरतलब है कि ओमपुरी ने जब अपनी जिंदगी की किताब पढ़ी तो उन्हें लगा कि फैंस के बीच उनकी अब बेइज्जती हो रही है. उनकी इन दोनों ही कहानियों ने ओमपुरी का रुतबा गिरा दिया है. इस बात को लेकर नंदिता और ओमपुरी के बीच काफी बहस हुई और आखिरकार दोनों अलग हो गए.

om puri

ओम पूरी अपनी निजी जिंदगी में काफी दर्द से गुजरे है. अपनी जिंदगी के आखरी समय में वह अकेले ही थे. एक बड़े एक्टर का इस तरह दुनिया से रुख्सत होना सभी के लिए दुखदाई था. ‘अर्धसत्य’ से लेकर ‘मकबूल’ और ‘माचिस’ जैसी उनकी फिल्में आज भी याद की जाती है. इनमे उनका जोरदार अभिनय देखने को मिलता है.

Related Articles

Back to top button