बॉलीवुड

इस खास वजह से इन 15 फिल्मों में सलमान खान का नाम रखा गया ‘प्रेम’

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देती है। वहीं फैंस में भी उनकी फिल्मों को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। सलमान की फिल्मों में ना सिर्फ एक्शन होता है बल्कि कॉमेडी का डोज और इमोशन के साथ-साथ भरपूर रोमांस भी देखने को मिलता है जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं।

salman khan

90 के दशक में सलमान खान ने कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया जिनमें उनका ज्यादातर नाम ‘प्रेम’ रखा गया। एक या दो नहीं बल्कि करीब 15 फिल्मों में सलमान खान का नाम प्रेम है। ऐसे में मन में सवाल उठता है कि आखिर सलमान की इन फिल्मों में उनका नाम प्रेम क्यों रखा गया? तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों में प्रेम नाम क्यों रखा गया है?

salman khan

दरअसल, सलमान खान वैसे तो एक्टिंग की दुनिया में बहुत पहले कदम रख चुके थे लेकिन उन्हें साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बड़ी सफलता हासिल हुई। इस फिल्म का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था और फिल्म में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम रखा गया। रिलीज के बाद सलमान का यह नाम बहुत पसंद किया गया। ऐसे में फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने तय किया कि आगे भी उनकी राजश्री प्रोडक्शन की हर फिल्म में प्रेम नाम ही रखा जाएगा।

salman khan

इसके बाद सूरज बड़जात्या ने सलमान खान के साथ ‘हम आपके कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’ से लेकर ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में काम किया और उन्होंने राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी हर फिल्मों में सलमान का नाम प्रेम रखा गया। इस नाम को लेकर सूरज बड़जात्या का कहना है कि, “प्रेम एक ऐसे व्यक्ति को दर्शाता है जो पारंपरिक रूप से अपनी जड़ों से जुड़ा है, मस्ती करता है और उसे अपने परिवार के साथ रहना पसंद है, वह दिल का अच्छा है।”

इसके अलावा सूरज बड़जात्या ने यह भी खुलासा किया था कि, फिल्म ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ में प्रेम कृष्ण को बतौर हीरो लिया था और फिल्म में उनका नाम प्रेम ही दिया गया था। सूरज बड़जात्या के मुताबिक, अगर यह फिल्म हिट होती है तो उनकी आने वाली हर फिल्मों में प्रेम नाम का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ काम किया जिसमें सलमान को भी प्रेम नाम दिया गया और प्रेम नाम की हर फिल्म हिट हुई।

salman khan

फिर आलम यह हुआ कि ना सिर्फ राजश्री प्रोडक्शन ने बल्कि दूसरे प्रोडक्शन के बैनर तले फिल्मों में भी सलमान खान को लगभग प्रेम नाम देना शुरू कर दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘जुड़वा’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘कहीं प्यार ना हो जाए’, ‘चल मेरे भाई’, ‘बीवी नंबर वन’, ‘पार्टनर’, ‘रेडी’, ‘नो एंट्री’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ समेत जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में सलमान खान का नाम प्रेम ही रखा गया।

अगर बात करें सलमान खान के वर्क फ्रंट के बारे में वह इन दिनों अपनी फिल्म ‘अंतिम’ को लेकर सुर्खियों में है। फिल्म 25 नवंबर को रिलीज हो रही है और इसका ट्रेलर भी आ चुका है। हालांकि इसके ट्रेलर को कोई खास पसंद नहीं किया गया वहीं सलमान खान को भी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। इसके अलावा सलमान खान अपनी आगामी फिल्म ‘टाइगर 3’ को लेकर व्यस्त हैं और वह इसकी ज्यादातर शूटिंग पूरी कर चुके हैं। फिल्म में सलमान खान के साथ मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ होगी।

Related Articles

Back to top button