विशेष

महिला पुलिस इंस्पेक्टर की जांबाजी के कायल हुए लोग, बेहोश शख्स को कंधे पर लादकर भिजवाया अस्पताल

पुलिस का कर्तव्य कानून की रक्षा करना और लोगों से कानून का पालन करवाना है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं आजकल के समय में अपराध बढ़ते जा रहे हैं, जिन पर अंकुश लगाना पुलिस का धर्म होता है। पुलिस 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहती है और हम सभी की रक्षा करती है परंतु अक्सर पुलिस महकमे की कार्यप्रणाली को लेकर हमेशा ही सवाल उठते रहे हैं और बहुत से लोग ऐसे हैं जिनकी नजरों में पुलिस की छवि अच्छी नहीं है।

बता दें कि कुछ पुलिसवालों की वजह से सारा पुलिस महकमा बदनाम होता है। सभी पुलिसवाले एक जैसे नहीं होते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पुलिस का नाम सुनते ही उनके मन में नफरत और खौफ का भाव बढ़ जाता है। इसी बीच चेन्नई से एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में पुलिस की एक अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है। अगर आप इस वीडियो को देखेंगे तो आपका भी नजरिया बदल जाएगा।

दरअसल, इन दिनों तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर लगातार जारी है, जिसकी वजह से लोगों को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश की वजह से वहां के लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है। लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसी बीच एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस महिला पुलिस इंस्पेक्टर का नाम राजेश्वरी है।

आप सभी लोग इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिस इंस्पेक्टर राजेश्वरी अपने कंधे पर एक शख्स को लेकर दौड़ती हुई नजर आ रही हैं। जब यह शख्स बेहोश हो गया तो उसे तत्काल इलाज की आवश्यकता थी। ऐसे में महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने बेहोश शख्स को अपने कंधे पर उठा लिया और उसको ऑटो रिक्शा में लिटा कर उसको अस्पताल में इलाज के लिए भिजवा दिया।

सोशल मीडिया पर इस बहादुर महिला इंस्पेक्टर की लोग तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी ANI ने इस वीडियो को साझा किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला पुलिस इंस्पेक्टर राजेश्वरी चेन्नई के टीपी चेतराम पुलिस स्टेशन में तैनात हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि भारी बारिश के बीच राजेश्वरी को एक आदमी सड़क के किनारे बेहोश हालत में नजर आया था। उन्होंने लोगों की सहायता से उसे उठाकर तुरंत अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया।


अगर उस आदमी को समय पर इलाज नहीं मिल पाता तो इसकी वजह से उसकी जान जा सकती थी। महिला पुलिस इंस्पेक्टर राजेश्वरी की वजह से ही शख्स की जान बच पाई है। फिलहाल अस्पताल में शख्स का इलाज किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चेन्नई के पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल का ऐसा कहना है कि राजेश्वरी हमेशा से ही ऐसे कार्य करती हैं। उन्होंने रास्ते पर पड़े एक बेहोश आदमी, जिसे तुरंत मेडिकल मदद की आवश्यकता थी, उसे राजेश्वरी ने अपने कंधों पर लादकर उसकी मदद की और उसे अस्पताल भिजवाया है। महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने जिस व्यक्ति को अपने कंधे पर उठाया था उसका नाम उधाया बताया जा रहा है।

आप सभी लोग इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि किस प्रकार से महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी उस व्यक्ति यानी उधाया को अपने कंधे पर लादकर एक ऑटो के पास ले जाती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने उधाया को ऑटो में लिटाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया। राजेश्वरी ने निस्वार्थ भाव से यह कार्य किया है, जिसकी लोग प्रशंसा करते हुए नहीं थक रहे हैं।

बताते चलें कि तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से चेन्नई, तिरुवल्लुर, रानीपेट, वेल्लोर, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्‌टूर और तिरुवन्नमलई सहित 20 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इनमें से एक या दो इलाकों में 20.4 सेंटीमीटर से अधिक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। बाकी अन्य इलाकों में भारी वर्षा का अनुमान लगाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button