अजब ग़जब

दुल्हन ने शादी में आए मेहमानों से मांगे खाने के पैसे, एक प्लेट का 7,300 रुपये

शादी में जाने का अपना एक अलग आनंद होता है। वहां की सजावट, रस्म-रिवाज, लोगों से मिलना जुलना, डांस-मस्ती और स्वादिष्ट खाना कुछ ऐसी चीजें हैं जिसके चलते लोग शादी की तरफ खींचे चले जाते हैं। कुछ लोग तो शादी में सिर्फ और सिर्फ खाना खाने ही जाते हैं। शादी में जाने का उनका मुख्य उद्देश्य दबा-दबाकर भोजन करना होता है। ऐसे में जरा सोचिए क्या होगा यदि आप से इस शादी में खाना खाने के बदले सात हजार रुपए मांग लिए जाए। यकीनन ऐसा आप ने पहले कभी नहीं देखा या सुना होगा।

आमतौर पर लोग शादियों में अपनी मर्जी से कोई गिफ्ट या पैसे देते हैं। दूल्हा-दुल्हन कभी मेहमानों से आगे रहकर पैसे नहीं मांगते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ दुल्हन ने शादी में आने वाले मेहमानों से खाने के बदले पैसों की मांग कर दी। तो आखिर दुल्हन ने ऐसा क्यों किया? और क्या लोग उसकी शादी में पैसे लेकर आए? चलिए इस अनोखी लेकिन दिलचस्प स्टोरी को विस्तार से जानते हैं।

दुल्हन ने हर मेहमान से मांगे 7 हजार रुपए

सोशल मीडिया पर एक दुल्हन की अनोखी स्टोरी बड़ी वायरल हो रही है। इस स्टोरी को दुल्हन के दोस्त ने Reddit नाम की सोशल मीडिया वेबसाईट पर साझा किया है। उसने अपनी इस पोस्ट में बताया कि मेरी एक दोस्त ने जब शादी की तो उसने इंविटेशन कार्ड पर साफ-साफ लिख दिया कि शादी में आने वाले मेहमान अपने साथ 99 डॉलर यानि लगभग 7,300 रुपये साथ लाए।

इसलिए रखी ये अनोखी मांग

दुल्हन के दोस्त ने बताया कि दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी का खर्च उठाने में असमर्थ थे। इसलिए उन्होंने अपने इंविटेशन कार्ड पर लिखा कि “हम शादी में भोजन का खर्च नहीं उठा सकते हैं। प्रति व्यक्ति खाने की प्लेट 99 अमेरिकी डॉलर (7,300 रुपये) होगी। इसलिए आप यह रकम अपने साथ शादी में जरूर लाएं।” इतना ही नहीं शादी वाले दिन वेन्यू पर एक बॉक्स भी रखा था। इस पर लिखा था “गेस्ट कपल के हनीमून, बेहतर भविष्य और नए घर के लिए पैसे डाल सकते हैं।”

शादी में आए मेहमानों ने पूरी की मांग

सबसे हैरत की बात ये रही कि कपल की शादी में जीतने भी लोग आए वे सभी अपने साथ भोजन की 7,300 रुपये की रकम ले आए। उन्होंने शादी वाले दिन यह पैसे दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट में दिए। दुल्हन के दोस्त ने बताया कि शादी उनके घर से काफी दूर थी। ऐसे में वहां तक जाने में ही उनका काफी खर्चा हो गया था, ऊपर से उन्हें शादी में खाने का खर्च (7,300 रुपये) भी देना पड़ा।

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

यह कहानी सुन लोगों ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दी। किसी ने लिखा कि “मैं तो इस तरह की शादी में कभी न जाऊं। भले शादी मेरे किसी करीबी की हो।” फिर एक दूसरे यूजर ने लिखा “हो सकता है कि कपल को सच में पैसों की जरूरत हो, इसलिए उन्होंने मजबूरी में ऐसा किया।” वहीं एक ने लिखा कि “अपनी शादी का खर्च निकालने का यह अच्छा तरीका है। मैं भी अपनी शादी में ऐसा ही कुछ करूंगा।”

वैसे यदि आपको इस तरह की शादी में बुलाया जाए तो क्या आप पैसे लेकर जाएंगे?

Related Articles

Back to top button