बॉलीवुड

सालों पहले फ़क़ीर बाबा ने कर दी शाहरुख़ के लिए बड़ी भविष्यवाणी, नहीं हुआ था एक्टर को विश्वास

रोमांस और बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने अपनी मेहनत और लगन से हिंदी सिनेमा में खास मुकाम हासिल किया है। शाहरुख खान ने अपने हर एक किरदार से लोगों का दिल जीता। फिर चाहे वो ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में का सुखविंदर सिंह हो तो फिर ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ का राज हो।

shahrukh khan

शाहरुख ने अपने शानदार अभिनय से लाखों लोगों के दिल में जगह बनाई। शाहरुख की फैन फॉलोइंग न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी देखने को मिलती है। शाहरुख का साथ उनकी मेहनत के साथ-साथ उनकी किस्मत ने भी दिया। ये हम नहीं बल्कि एक बाबा ने भविष्यवाणी की थी जिसके बाद शाहरुख ने अपने करियर में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। आइए जानते हैं शाहरुख खान और फकीर बाबा से जुड़ी इस भविष्यवाणी के बारे में..

shahrukh khan

कहा जाता है कि, एक बार शाहरुख खान अपनी माँ के साथ अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचे थे। इस दौरान शाहरुख खान के 5 हजार रुपए चोरी हो गए थे। जेब से पैसे निकल जाने की वजह से शाहरुख खान काफी परेशान हो गए थे और वह हैरान-परेशान इधर-उधर देखने लगे। तभी एक फकीर बाबा की नजर उन पर पड़ी और वह पूछने लगे कि क्या तुम्हारे पैसे खो गए हैं। ऐसे में शाहरुख ने कहा कि हां मेरे पैसे चोरी हो गए हैं।

इस पर फकीर बाबा कहते हैं कि इतने से पैसे की चिंता क्यों करते हो जब तुम्हारे पास करोड़ों रुपए आने वाले हो। इस समय तक शाहरुख खान को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था वह एक दिन सच में करोड़ों के मालिक होंगे। एक इंटरव्यू के दौरान शाहरूख खान ने खुद खुलासा करते हुए कहा था कि, उस फकीर की तलाश उन्होंने कई दिनों तक की थी लेकिन वह उन्हें कभी नहीं मिल पाए। शाहरुख खान ने बताया था कि वह अजमेर शरीफ मां की दुआ के लिए गए थे लेकिन फिर भी उनकी मां बच नहीं पाई, लेकिन अजमेर शरीफ की दुआएं आज भी उनके साथ हैं।

shahrukh khan

बता दें,, फिल्मों में आने से पहले शाहरुख खान टीवी की दुनिया में काम किया करते थे। छोटे पर्दे के बाद ही शाहरुख खान को फिल्मों में काम करने का मौका मिला। उन्हें पहला ब्रेक मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने दिया था।

शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘दिल आशना है’ से की थी हालांकि इस फिल्म से उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल पाई, लेकिन उन्होंने अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बना ली। इसके बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘दीवाना’ में काम किया जो उनके करियर की ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म में शाहरुख खान मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती और ऋषि कपूर के साथ नजर आए थे।

shahrukh khan

वहीं बात करें शाहरुख़ खान की संपत्ति के बारे में तो आज वह कुल 5067 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी महीने की इनकम 20 करोड़ रुपए से अधिक बताई जाती है जबकि साल की इनकम 300 करोड़ रुपए से अधिक है। बता दें, 100 से ज्यादा फिल्में करने वाले शाहरुख खान को भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें अब तक 14 फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button