बॉलीवुड

जूही चावला को इस तरह अपने प्यार के जाल में फंसाया था जय मेहता ने, राकेश रोशन ने दिया था साथ

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक जूही चावला (Juhi Chawla) आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को जन्म अंबाला (हरियाणा) में हुआ था. जूही चावला ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. इस चुलबुली एक्टेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. जूही की माता का नाम मोना चावला और पिता का नाम डॉ. एस. चावला है. जूही ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था.  ब्यूटी पीजेंट में सफलता पाने के बाद जूही ने बॉलीवुड का रुख किया था.

juhi chawla

आपको बता दें कि मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद जूही ने मिस यूनीवर्स में भी एक खास जगह बनाई थी. हालांकि जूही ने मिस यूनीवर्स का खिताब तो अपने नाम नहीं किया लेकिन एक ऐसा खिताब जीत लिया जिसने पूरे देश को उन पर गर्व करने का मौका दिया था. जूही ने वर्ष1987 में फिल्म ‘सल्तनत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद जूही ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दीं थी. हालांकि उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी.

juhi chawla

‘सल्तनत’ के 2 साल बाद उनकी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और जूही रातों-रात स्टार बन गई. इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई. जूही को आखरी बार 1997 में आई फिल्म ‘इश्क’ में देखा गया था. इसके बाद यानी पिछले 21 सालों में उन्होंने कोई हिट फिल्म नहीं दी है. वह एक बार फिर से फिल्म में सक्रिय है. उनकी अपकमिंग फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ है.

राकेश रोशन ने करवाई थी जूही और जय की मुलाकात

juhi chawla

ये बात है 1992 की जब राकेश रोशन अपनी फिल्म ‘कारोबार’ को डायरेक्ट कर रहे थे. जूही भी इस फिल्म की शूटिंग कर रही थी. बिजनेसमैन जय मेहता फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन के काफी अच्छे दोस्त थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही राकेश ने जूही और जय की मुलाकात करवाई थी.

juhi chawla

आपको बता दें कि जूही चावला (Juhi Chawla) ने साल 1995 में कारोबारी जय मेहता से गुपचुप तरीके शादी की थी, दोनों के दो बच्चे, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं. जय जूही से उम्र में सात साल बड़े हैं. जूही चाहतीं तो अपने किसी को-स्टार के साथ शादी कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने एक गैर फिल्मी शख्स को अपना हमसफर बनाना ज्यादा पसंद किया.

juhi chawla

जूही चावला (Juhi Chawla) जय मेहता की दूसरी पत्नी है. उनकी पहली शादी सुजाता बिड़ला से हुई थी. साल 1990 में प्लेन क्रैश हादसे में उनकी पहली पत्नी का निधन हो गया था. इसके बाद जय और जूही करीब आए. जूही ने ‘कयामत से कयामत’, ‘बोल राधा बोल’, ‘स्वर्ग’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘डर’, ‘यस बॉस’ और ‘इश्क’ जैसी कई फिल्मों में काम किया.

juhi chawla

जूही चावला सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं जिसके बारे में कईयों को पता भी नहीं होगा. आमिर खान के साथ उन्होंने कयामत से कयामत तक फिल्म की लेकिन बाद में दोनों का बड़ा झगड़ा हो गया और दोनों ने 8 साल तक बात नहीं की. आठ साल बाद जाकर दोनों की बात शुरू हुई थी. बाद में दोनों की दोस्ती इतनी पक्की हो गई कि जरूरत पड़ने पर आमिर 2 बजे रात में जूही के यहां पहुंच जाते हैं. इंडस्ट्री में शाहरुख खान और आमिर खान उनके जिगरी दोस्त है.

Related Articles

Back to top button