विशेष

इरफान खान की पहली लव स्टोरी चचेरे भाई की वजह से नहीं हुई थी पूरी,दूध वाले की बेटी पर आया था दिल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान आज इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनकी फिल्में और उनकी एक्टिंग आज भी सभी के दिलों में जिन्दा है. इरफान खान एक संजीदा एक्टर कहे जाते थे. यक़ीनन बॉलीवुड उनकी क्षति की पूर्ति नहीं कर सकता है. इरफान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर्स में गिने जाते थे. लेकिन उन्होंने इस सफलता को पाने के लिए काफी लम्बा सफर तय किया था.

इरफान की जिंदगी काफी संघर्षों से भरी रही, लेकिन उनकी जवानी के दिनों की कई ऐसी बातें हैं जो बहुत ही दिलचस्प है. इरफान खान को बहुत पहले प्यार हो गया था और वो भी अपने दूध वाले की लड़की से.

irrfan khan

जब अभिनेता को ये प्यार हुआ तो उनकी उम्र काफी कम थी और उनका यह प्यार आखरी नहीं बन सका. अपने एक चचेरे भाई के कारण उन्हें उस लड़की से ब्रेकअप करना पड़ा. अपने इस अनोखे प्यार की कहानी खुद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी.

एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता इरफान खान ने कहा था कि 16 साल की उम्र में वे सिर्फ इसलिए दूध लेने जाते थे, ताकि उस दूधवाले की बेटी की शक्ल देख सकें. उनकी इस छोटी सी लव स्टोरी में खास बात यह है कि, वह लड़की भी उन्हें देख कर मंद-मंद मुस्कुराया करती थी.

irrfan khan

इरफान ने आगे बताया था कि, एक दिन उस लड़की ने उन्हें अपने कमरे में बुला लिया. इरफान उस समय यह सोच रहे थे कि कुछ न कुछ होने वाला है. मगर उस लड़की ने उन्हें अपनी कॉपी दी, जिसमें एक चिट्ठी भी रखी हुई थी. यह चिट्ठी इरफान को उस लड़की के बगल में रहने वाले एक लड़के को देनी थी.

उस समय इरफान ने खुद को हीरो समझा और अपने पहले प्यार की कुर्बानी देते हुए उस चिट्ठी को पास के लड़के यानी अपने चचेरे भाई तक पहुंचा दी.

irrfan khan

इरफान के मुताबिक उस लड़की का उनके घर पर भी आना-जाना होता था. दोनों साथ मिलकर छुपन छुपाई खेलते थे. इरफान ने कहा था कि उनके लिए लड़की के साथ बिताए ये पल किसी जन्नत से कम नहीं थे. लेकिन दोनों इरफान के चचेरे भाई की वजह से जुदा हो गए. उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि एक दिन उनके चचेरे भाई ने आकर कहा कि उस लड़की ने उसके साथ भी छुपन छुपाई खेली है.

irrfan khan

इस वजह से इरफान खान का दिल टूट गया और उन्होंने तुरंत ही उस लड़की से ब्रेकअप भी कर लिया. उस लड़की से ब्रेकअप होने के बाद वह गहरे गम में डूब गए थे. अभिनेता ने बताया था कि, उस समय ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने के लिए दो-तीन सप्ताह तक वे लगातार मुकेश दा के गाने सुनते रहे.

इस दौरान उस लड़की ने उनसे बात करने की काफी कोशिशें भी की. लेकिन इस बार इरफान नहीं माने और इस तरह दोनों का ब्रेकअप हो गया और पहला प्यार अधूरा रह गया.

irrfan khan

हिंदी सिनेमा के अलावा हॉलीवुड की कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय करने वाले इरफान खान भारत के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता में गिने जाते है. इरफान खान ने  29 अप्रैल 2020 को लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Related Articles

Back to top button