बॉलीवुड

अनुष्का शर्मा को पहली बार देख कर हंस पड़े थे शाहरुख खान, एक्ट्रेस हो गई थी बेहद नर्वस

शाहरुख खान ने अपने करियर में कई एक्ट्रेस को ब्रेक दिया है. वर्ष 2007 में उनकी फिल्म ओम शांति ओम आई थी. इस फिल्म में पहली बार दीपिका पादुकोण को देखा गया था. इसके बाद किंग खान अपनी अगली फिल्म की तैयारी में जुट गए थे. उसी दौरान शाहरुख खान को आदित्य चोपड़ा का फोन आया. उन्होंने कहा कि वह लंदन में है और एक फिल्म लिख रहे है.

इसके साथ ही आदित्य ने कहा कि, इस बार वह केवल फिल्म को प्रोड्यूस ही नहीं करने वाले हैं, बल्कि इसका निर्देशन भी खुद करेंगे. वर्ष 2000 में मोहब्बतें के आने के बाद शाहरुख और आदित्य की कोई भी मूवी उसके बाद साथ में नहीं आई थी.

anushka sharma

इसके बाद जल्द ही आदित्य लंदन से लौट आए थे और उन्होंने फिल्म पर काम करना शुरू कर दिया था. इस फिल्म का नाम था रब ने बना दी जोड़ी. यह फिल्म 2008 में 12 दिसंबर को रिलीज हुई थी. शाहरुख खान की यह फिल्म उन फिल्मों में से एक रही, जिसने दिखाया कि अब शाहरुख खान भी मुख्य धारा की फिल्मों से हटकर कंटेंट आधारित कहानी की ओर बढ़ने लगे है.

इस फिल्म में किंग खान दोहरी भूमिका में नज़र आए थे. दोनों ही किरदारों को शाहरुख ने बड़ी संजीदगी से निभाया था. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे के राज से यह भूमिका बहुत ही मिली जुली लग रही थी.

anushka sharma

वहीं दूसरी तरफ एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा जो कि बेंगलुरु में मॉडलिंग कर रही थीं, वे मॉडलिंग के ही अपने करियर को बढ़ाने के लिए मुंबई आयी हुई थीं. इस दौरान उन्हें फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे थे. इसी दौरान उन्हें उनकी एक तस्वीर के जरिये शॉर्टलिस्ट करके ऑडिशन के लिए यशराज फिल्म्स के ऑफिस बुलाया गया.

यहां उन्हें दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का ही एक सीन करने के लिए कहा गया. इस फिल्म में जो सिमरन हॉलीडे पर जाने के लिए अपने बाबूजी से अनुमति मांगती है, बस वहीं चीज अनुष्का को दोहरानी थी.

यह डायलॉग उन्हें अपनी तरह बोलना था ना कि काजोल की नक़ल करनी थी. अनुष्का यह भी नहीं जानती थीं कि इस फिल्म का निर्देशन आदित्य चोपड़ा कर रहे हैं और शाहरुख खान उनके अपोजिट होने वाले है. शाहरुख खान उनके अपोजिट होंगे, यह बात अनुष्का को अखबारों के माध्यम से पता चली थी.

जब दूसरी बार वह ऑडिशन के लिए गई तो खुद को काफी नर्वस महसूस कर रही थी. दरअसल अनुष्का शर्मा नर्वस इसलिए हुई थीं कि उन्हें मालूम ही नहीं था कि आदित्य चोपड़ा उनका ऑडिशन लेने वाले है. आदित्य को देखने के बाद वह पूरी तरह से नर्वस हो गई थी. इस बार उन्हें उनकी अपकमिंग फिल्म रब ने बना दी जोड़ी की एक लाइन बोलने के लिए कहा गया था. इसी के बाद अनुष्का को इस फिल्म के लिए साइन कर लिया गया था.

anushka sharma

फिल्म में सिलेक्शन हो जाने के बाद जब इसकी शूटिंग शुरू हुई. इसका पहला सीन टॉकी है, जिसमें कि अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान के बीच बातचीत होती रहती है. शूटिंग जैसे ही शुरू हुई तो अनुष्का शर्मा ने अपने बोलने वाले हिस्से को काफी अच्छी तरह से निभाया. जैसे ही यह सब खत्म हुआ, शाहरुख खान को हंसी आ गई. हंसते-हंसते उन्होंने कहा कि वे 10 मिनट का ब्रेक इस सीन की तैयारी के लिए लेंगे.

anushka sharma

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के लिए यह बड़ी उपलब्धि रही, क्योंकि उन्होंने इस सीन को इतनी अच्छी तरह से निभाया था कि शाहरुख खान 10 मिनट का ब्रेक लेने के लिए मजबूर हो गए थे. इस फिल्म के एक सीन के लिए सभी लोगों ने अनुष्का शर्मा के लिए तालिया भी बजाई थी.

Related Articles

Back to top button